अमिताभ बच्चन ने 5 सालों के लिए छोड़ दी थी फिल्म इंडस्ट्री, वजह थी बहुत बड़ी - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

अमिताभ बच्चन ने 5 सालों के लिए छोड़ दी थी फिल्म इंडस्ट्री, वजह थी बहुत बड़ी

अमिताभ बच्चन ने 5 सालों के लिए छोड़ दी थी फिल्म इंडस्ट्री, वजह थी बहुत बड़ी.

<-- ADVERTISEMENT -->



बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को रविवार को दादा साहब फाल्के पुरस्कार से नवाजा गया. यह अवार्ड उन्हें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिया. अमिताभ बच्चन को देश के कई और पुरस्कारों से नवाजा गया है. बस वह भारत रत्न हासिल करने से कुछ कदम दूर है. जबकि उनके फैंस तो यह मानते हैं कि उनको भारत रत्न जरूर मिलेगा.


अमिताभ बच्चन का जन्म 11 अक्टूबर 1942 को हुआ था. अमिताभ बच्चन ने भारतीय सिनेमा को बुलंदियों पर पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. लेकिन एक समय ऐसा आया जब अमिताभ बच्चन ने फिल्मों से दूरी बना ली और वह 5 सालों तक फिल्म इंडस्ट्री से दूर रहे.


अमिताभ बच्चन जब फिल्म कुली की शूटिंग कर रहे थे तो इस दौरान वह गंभीर रूप से घायल हुए थे. इस वजह से उन्हें काफी समय तक अस्पताल में रहना पड़ा था. इस दौरान अमिताभ बच्चन की सांसे भी टूटने लगी थी. लेकिन फैंस की दुआओं की बदौलत वह ठीक हो गए. डॉक्टर ने इस हादसे के बाद उन्हें एक्शन सीन करने से मना किया था. इसी वजह से अमिताभ बच्चन ने फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बना ली और वह राजनीति में आ गए.


अमिताभ बच्चन की फिल्म कुली बहुत पसंद की गई थी. अमिताभ बच्चन ने 5 सालों तक राजनीति की. लेकिन फिर उन्होंने राजनीति छोड़ दी और सिनेमा में वापसी की. अमिताभ बच्चन जब पूरी तरह स्वस्थ हो गए तो उन्होंने फिल्म शहंशाह के जरिए बड़े पर्दे पर वापसी की और उनकी यह फिल्म जबरदस्त हिट साबित हुई.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: