4 बार होते-होते रह गई थी शादी, आज भी कुंवारे हैं रतन टाटा - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

4 बार होते-होते रह गई थी शादी, आज भी कुंवारे हैं रतन टाटा

4 बार होते-होते रह गई थी शादी, आज भी कुंवारे हैं रतन टाटा

<-- ADVERTISEMENT -->



टाटा संस ने 1932 में टाटा एयरलाइंस की स्थापना की थी. कराची से मुंबई की पहली फ्लाइट खुद जेआरडी टाटा ने उड़ाई थी. टाटा ग्रुप के अध्यक्ष रतन टाटा की सफलता की कहानी की तरह उनकी प्रेम कहानी भी बहुत ही दिलचस्प है. ऐसा कहा जाता है कि रतन टाटा की शादी चार बार होते-होते रह गई थी. इस बात का खुलासा उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में किया था.

ratan tata love story

इंटरव्यू में रतन टाटा ने बताया कि उन्हें सबसे पहले एक अमेरिकन लड़की से प्यार हो गया था. उस समय भारत और चीन का युद्ध चल रहा था. टाटा उस लड़की से शादी करना चाहते थे. रतन टाटा इसी बीच भारत आ गए. लेकिन उनकी प्रेमिका भारत नहीं आ सकी जिस वजह से दोनों दूर हो गए और उनकी प्रेमिका ने किसी और के साथ शादी कर ली.

ratan tata love story

इसके बाद रतन टाटा की जिंदगी में तीन और लड़कियां आई जिनको लेकर उन्होंने कहा कि मेरी जिंदगी में जो भी लड़की आई मैंने उस रिश्ते को पूरी शिद्दत से निभाने की कोशिश की. लेकिन हमेशा कोई ना कोई परेशानी आ जाती, जिस वजह से मेरी शादी नहीं हो पाई.

ratan tata love story

रतन टाटा ने किसी भी लड़की का नाम तो नहीं बताया. उनका कहना था कि ऐसा करने से उस लड़की की जिंदगी पर बुरा असर पड़ सकता है. लेकिन रतन टाटा का मानना है कि जो कुछ भी हुआ, वह अच्छा हुआ. अगर आज वह किसी रिश्ते में होते तो शायद थोड़ी समस्याएं बढ़ सकती थी. आज वह जिस मुकाम पर हैं वहां लोगों का प्यार पाकर बहुत खुश हैं.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Love Story

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: