फिल्मों से पहले होटल में गाती थीं ऊषा उत्थुप, पुरानी तस्वीरें देखकर पहचान भी नहीं पाएंगे - BackToBollywood

This Website is protected by DMCA.com

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

फिल्मों से पहले होटल में गाती थीं ऊषा उत्थुप, पुरानी तस्वीरें देखकर पहचान भी नहीं पाएंगे

फिल्मों से पहले होटल में गाती थीं ऊषा उत्थुप, पुरानी तस्वीरें देखकर पहचान भी नहीं पाएंगे.

<-- ADVERTISEMENT -->


मशहूर पॉप सिंगर ऊषा उत्थुप का 8 नवंबर को जन्मदिन होता है. आज वह अपना 72 वां जन्मदिन मना रही है. ऊषा उत्थुप का नाम सुनते ही लोगों के दिमाग में कांजीवरम साड़ी, बड़ी सी गोल बिंदी, बालों में फूल सजाए एक चेहरा सामने आता है. यही उषा उसकी पहचान है. लेकिन समय के साथ उनके लुक में बहुत बदलाव आया. ऊषा उत्थुप ने 20 साल की उम्र में साड़ी पहनकर चेन्नई के माउंट रोड स्थित जेम्स नामक एक छोटे से नाइटक्लब में गाना गाना शुरू कर दिया था.


नाइट क्लब के मालिक को उनकी आवाज बहुत अच्छी लगी और उन्होंने उषा को वहां 1 हफ्ते के लिए रुकने के लिए कहा. इसके बाद ऊषा उत्थुप ने मुंबई के टॉक ऑफ द टाउन और कोलकाता के ट्रिनकिस नाइट क्लब में गाना गाया. इसके बाद उषा को दिल्ली के ओबेरॉय होटल में गाना गाने का मौका मिला. इस होटल में ऊषा उत्थुपकी मुलाकात शशि कपूर से हुई.


शशि कपूर ऊषा उत्थुप की गायकी से बहुत ज्यादा प्रभावित हुए और उन्हें फिल्म में गाना गाने का मौका दिया. ऊषा उत्थुप ने इसके बाद उन्हें 1970 में रिलीज हुई फिल्म बॉम्बे टॉकीज में एक अंग्रेजी गाना गाया और फिर उन्होंने हरे रामा हरे कृष्णा फिल्म के लिए गाना गाया. इस फिल्म में ऊषा को आशा भोसले के साथ दम मारो दम गाना था. लेकिन किसी वजह से ऐसा नहीं हो पाया. इसके बाद ऊषा उत्थुप ने दम मारो दम गाने में अंग्रेजी में कुछ लाइनें गई थी.


ऊषा उत्थुप का कुछ समय लंदन में भी बीता. आरके बर्मन और बप्पी लहरी के साथ ऊषा उत्थुप की जुगलबंदी रही. ऊषा उत्थुप ने शालीमार, शान, प्यारा दुश्मन, दौड़, अरमान, डिस्को डांसर, भूत, जॉगर्स पार्क और हैट्रिक जैसी फिल्मों के गीत गाए जिनके लिए उनकी खूब सराहना हुई. उन्होंने फिल्म सात खून माफ में रेखा भारद्वाज के साथ डार्लिंग गाना गाया था, जिसके लिए उनकी बहुत सराहना हुई थी. ऊषा उत्थुप को 2012 में डार्लिंग गाने के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड बेस्ट सिंगर फीमेल भी मिला था.

दोस्तों क्या आपको भी ऊषा उत्थुप के गाने अच्छे लगते हैं, कमेंट करके बताएं.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: