43 की उम्र में सलमान के पिता से हेलेन ने रचाई थी दूसरी शादी, सड़क से उठाकर बेटी को लिया गोद - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

43 की उम्र में सलमान के पिता से हेलेन ने रचाई थी दूसरी शादी, सड़क से उठाकर बेटी को लिया गोद

Salman Khan Step Mother Helen Unknown Story. 43 की उम्र में सलमान के पिता से हेलेन ने रचाई थी दूसरी शादी, सड़क से उठाकर बेटी को लिया गोद.

<-- ADVERTISEMENT -->



हेलेन को बॉलीवुड की पहली आइटम गर्ल कहा जाता है. हेलेन आज अपना जन्मदिन मना रही हैं. हेलेन को लाइमलाइट से दूर हुए 18 साल हो गए हैं. हेलेन को आखिरी बार फिल्म मोहब्बतें में देखा गया था, जो 2000 में रिलीज हुई थी. भारतीय सिनेमा में आइटम सॉन्ग लाने का श्रेय भी उन्हीं को दिया जाता है. हेलेन जब तक फिल्मों में रही उनका स्टारडम टॉप पर रहा है.

Salman Khan Step Mother Helen Unknown Story

जब भी वह पर्दे पर थिरकती थी तो सब उनके दीवाने हो जाते थे. हेलन का जन्म 21 नवंबर 1938 को बर्मा में हुआ था. उनकी मां बर्मा की थी. हेलेन का एक भाई और सौतेली बहन जेनिफर भी थी. लेकिन पिता के निधन के बाद उनकी मां ने एक ब्रिटिश सैनिक से शादी कर ली. लेकिन वर्ल्ड वॉर सेकंड के दौरान उनके पिता की भी मौत हो गई. इसके बाद जापान ने बर्मा पर कब्जा कर लिया तो हेलन का परिवार भारत आ गया.

Salman Khan Step Mother Helen Unknown Story

हेलेन को मुंबई जाने के लिए ब्रिटिश सैनिक ने उन्हें गाड़ी, खाना और दवाइयां दी. इस दौरान हेलन की मां प्रेग्नेंट थी और यात्रा के दौरान उनका मिसकैरेज हो गया. हेलेन की मां कोलकाता में ही रहने लगी. हेलेन घर चलाने के लिए नौकरी ढूंढ रही थी, तभी किसी ने हेलेन को फिल्मों में कोरस डांसर की नौकरी दिलवाई. हेलेन को 19 साल की उम्र में फिल्म हावड़ा ब्रिज में ब्रेक मिला. इस फिल्म का गाना मेरा नाम चिन चिन चिन चू की वजह से हेलेन की किस्मत बदल गई.

Salman Khan Step Mother Helen Unknown Story

हेलेन अपने डांस के अलावा अपनी खूबसूरती की वजह से भी चर्चा में रहती थी. कई बार उनके साथ छेड़खानी भी हुई. 1957 में उन्होंने पीएन अरोड़ा से शादी कर ली. लेकिन 16 साल बाद उनकी यह शादी टूट गई. फिर हेलेन की मुलाकात सलीम खान से हुई. सलीम खान हेलेन के दीवाने हो गए. सलीम खान पहले से शादीशुदा थे. लेकिन फिर भी उन्होंने हेलेन से शादी कर ली. हेलेन और सलीम खान ने एक बच्ची को गोद भी लिया, जो उन्हें सड़क पर मिली थी जिसका नाम अर्पिता खान है.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Salman Khan

Post A Comment:

0 comments: