Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

पहली ही फिल्म में सेक्सवर्कर बनी थी ये अभिनेत्री और लूटी थी वाहवाही, लेकिन उसी छवि से बर्बाद हुआ करियर

rehana sultan bold actress portraying a bold sex worker in chetna. पहली ही फिल्म में सेक्सवर्कर बनी थी ये अभिनेत्री और लूटी थी वाहवाही, लेकिन उसी छवि से बर्बाद हुआ करियर

<-- ADVERTISEMENT -->


1970 में रिलीज़ हुई फ़िल्म चेतना में रेहाना सुल्तान ने एक सेक्सवर्कर की भूमिका निभा कर सनसनी मचा दी थी और वह रातों-रात सुपरस्टार बन गई थी. बाबूराम इशारा के निर्देशन में बनी इस फिल्म को लोगों ने बहुत ही पसंद किया. आज रेहाना सुल्तान का जन्मदिन है.


रेहाना का जन्म 1950 में इलाहाबाद में हुआ था. उन्होंने फिल्मों में बहुत बोल्ड सीन दिए. लेकिन फिलहाल वह गुमनामी की जिंदगी जी रही है. रेहाना ने फिल्म चेतना के बाद दस्तक में काम किया. इस फिल्म का पोस्टर इतना बोल्ड था कि उनकी छवि एक बोल्ड एक्ट्रेस की बन गई. इस फिल्म के लिए रेहाना को सर्वश्रेष्ठ अभिनय का राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला. इस फिल्म के बाद रेहाना के पास ज्यादातर बोल्ड दृश्य वाले किरदार आने लगे.


अपनी छवि को लेकर रेहाना ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उस समय मैं फिल्मों में महज एक टाइप्ड एक्ट्रेस बनकर रह गई थी. दर्शकों को ऐसा लगता था कि मैं सेक्सुअलिटी का दूसरा नाम हूं. डायरेक्टर मुझे हमेशा ऐसे रोल देते थे जिनमें मुझे बाथटब में या बरसात में भीगना होता था. लेकिन मुझे यह सब पसंद नहीं था.


रेहाना ने कई फिल्मों की स्क्रिप्ट इसी वजह से ठुकरा दी. 1984 में उन्होंने निर्देशक बीआर इशारा के साथ शादी कर ली और देखते ही देखते वह बॉलीवुड इंडस्ट्री से गायब हो गई. 2012 में बीआर इशारा का निधन हो गया. रेहाना फिल्मों से काफी दूर है. ऐसी भी खबरें हैं कि रेहाना की आर्थिक हालत कुछ सही नहीं है. उनकी हालत इतनी खराब है कि सिने एंड टेलिविजन आर्टिस्ट एसोसिएशन हर महीने उन्हें आर्थिक मदद मुहैया कराता है.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: