Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

अपनी फिल्म में रंजीत को ही विलेन बनाना चाहती थी ये अभिनेत्री, सुनील दत्त ने बदल दिया था नाम

अपनी फिल्म में रंजीत को ही विलेन बनाना चाहती थी ये अभिनेत्री, सुनील दत्त ने बदल दिया था नाम

<-- ADVERTISEMENT -->


बॉलीवुड के मशहूर खलनायक रंजीत आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. 12 नवंबर 1946 को पंजाब के अमृतसर में जन्मे रंजीत जब वायुसेना की ट्रेनिंग छोड़कर लौट रहे थे तो एक पार्टी में उन्हें फिल्मों में काम करने का ऑफर मिला. रंजीत ने बताया कि फिल्मों में हीरोइन विलेन के तौर पर केवल उन्हें ही लेना चाहती थी.


रंजीत ने द कपिल शर्मा शो पर बताया कि उन्होंने फिल्मों में जिस तरह के किरदार निभाए, वह उनकी पर्सनल लाइफ से बिल्कुल अपॉजिट थे. उन्होंने यह भी बताया कि उनका असली नाम गोपाल है. रंजीत ने कहा- मैंने लगभग 400 से ज्यादा फिल्में की और ज्यादातर सभी फिल्मों में विलेन का किरदार निभाया.


मैं फिल्मों में बुरे व्यक्ति के रोल में नजर आया, जो दुनिया भर के सारे ऐब करता. शराब और सिगरेट पीता है. लेकिन असल जिंदगी में ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. मैं सिगरेट और शराब को छूता तक नहीं हूं. मैं असल जिंदगी में शुद्ध शाकाहारी हूं. रंजीत ने यह भी कहा कि मैं सुनील दत्त के बेहद करीब था. दत्त साहब ने मेरे जीवन में बहुत बड़ा योगदान दिया. उन्होंने ही मेरा नाम बदलकर रंजीत रखा था. मेरा असली नाम गोपाल है. लेकिन सुनील दत्त को ऐसा लगता था कि मेरा नाम बड़ा ही कॉमन है. इसीलिए उन्होंने मेरा नाम बदल दिया.


रंजीत ने यह भी बताया कि ज्यादातर हीरोइन में विलेन के किरदार के लिए मेरा नाम प्रस्तावित करती थी. उन्हें पता था कि मैं सिर्फ विलेन का किरदार निभा सकता हूं. लेकिन मैं अंदर से बहुत ही अच्छा इंसान हूं. किसी और विलेन के होने से वह कंफर्टेबल महसूस नहीं करती थी. जब मैं होता तो वह खुद को सुरक्षित महसूस करती थी.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Birthday Special

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: