Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

मिस इंडिया बनीं जूही को रेखा ने अपने हाथों से बनाया था ताज, जाने कैसा रहा सफर

Juhi Chawla birthday know about her filmy career. मिस इंडिया बनीं जूही को रेखा ने अपने हाथों से बनाया था ताज, जाने कैसा रहा सफर

<-- ADVERTISEMENT -->




बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री जूही चावला 13 नवंबर को अपना जन्मदिन मना रही है. जूही चावला ने हिंदी फिल्मों के अलावा बंगाली, पंजाबी, मलयालम, तमिल, तेलुगू भाषाओं की फिल्मों में भी काम किया. बॉलीवुड में आने से पहले जूही ने 1984 में मिस इंडिया का खिताब जीता था.

Juhi Chawla birthday know about her filmy career

जूही चावला ने फिल्म सल्तनत से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी, जो 1986 में रिलीज हुई थी. हालांकि यह फिल्म फ्लॉप हो गई. इसके बाद उन्होंने कन्नड़ फिल्मों में काम किया. लेकिन उन्हें वहां भी सफलता नहीं मिली तो उन्होंने फिर से बॉलीवुड में वापसी की. यहां उन्हें फिल्म कयामत से कयामत तक में पहला बड़ा ब्रेक मिला. यह फिल्म लोगों को बहुत पसंद आई. इस फिल्म के लिए जूही को फिल्म फेयर अवार्ड भी मिला.

Juhi Chawla birthday know about her filmy career

इसके बाद जूही चावला का स्टारडम बढ़ता गया. 1992 में जूही चावला ने फिल्म बोल राधा बोल में ऋषि कपूर के साथ काम किया था जिसमें लोगों ने जूही चावला की एक्टिंग को बहुत पसंद किया और दोनों की जोड़ी ने जमकर धमाल मचाया. जूही चावला ने इसके बाद बैक टू बैक 3 हिट फिल्में दी. जूही चावला ने आइना,हम हैं राही प्यार के, डर जैसी शानदार फिल्मों में काम किया.

Juhi Chawla birthday know about her filmy career

फिल्म हम हैं राही प्यार के में जूही चावला और आमिर खान की जोड़ी को भी बहुत पसंद किया गया. 1990 से 1999 के बीच जूही की ज्यादातर फिल्में हिट रही. इसी वजह से जूही को 90 के दशक की टॉप अभिनेत्रियों में शुमार किया जाता है. 1995 में जूही चावला ने कारोबारी जय मेहता के साथ शादी कर ली. उनके दो बच्चे हैं. जूही के भाई बॉबी चावला रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के सीईओ थे. हालांकि उनका हार्ट अटैक से निधन हो गया, जिसके बाद यह कंपनी शाहरुख खान ने खरीद ली.

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

Birthday Special

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: