35वें जन्मदिन पर टूटी थी हेलेन की पहली शादी, फिर इस तरह से बन गईं सलीम खान की दूसरी पत्नी - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

35वें जन्मदिन पर टूटी थी हेलेन की पहली शादी, फिर इस तरह से बन गईं सलीम खान की दूसरी पत्नी

Helen Birthday Special Her Love Story With Salim Khan. 35वें जन्मदिन पर टूटी थी हेलेन की पहली शादी, फिर इस तरह से बन गईं सलीम खान की दूसरी पत्नी

<-- ADVERTISEMENT -->




हेलेन को हिंदी सिनेमा में आइटम नंबर लाने का श्रेय दिया जाता है. हेलेन ब पर्दे पर थिरकती थी तो सबकी नजरें उन पर ही टिक जाती थी. हेलेन की मुस्कान के सब दीवाने हो जाते थे. लेकिन असल जिंदगी में उनका जीवन मुश्किलों से भरा रहा. आज हेलेन अपना जन्मदिन मना रही है.

Helen Birthday Special Her Love Story With Salim Kha

हेलेन की मां बर्मा की रहने वाली थी. लेकिन पिता के निधन के बाद उनकी मां ने ब्रिटिश सैनिक से शादी कर ली. हालांकि हेलन के सौतेले पिता की द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान मौत हो गई. इसके बाद जापान ने बर्मा पर कब्जा कर लिया. हेलेन का पूरा परिवार मुंबई आने लगा. इस यात्रा के दौरान उन्हें बहुत तकलीफों से गुजरना पड़ा.

Helen Birthday Special Her Love Story With Salim Kha

हेलेन की मां ने फिर कोलकाता में रुकने का निर्णय किया है. उनकी मां वहां नर्स का काम करने लगी. लेकिन सैलरी इतनी कम थी कि घर का खर्च भी नहीं चल पाता था. ऐसे में हेलेन नौकरी ढूंढ रही थी. तभी हेलेन की मां की मुलाकात कुकु मोरे से हुई, जो फिल्मों में बैकग्राउंड डांसर थी. हेलेन ने कोरस डांसर की नौकरी कर ली और धीरे-धीरे अपनी जगह बना ली.

Helen Birthday Special Her Love Story With Salim Kha

इसके बाद हेलेन को फिल्म हावड़ा ब्रिज में बड़ा ब्रेक मिला. इस फिल्म के गाने मेरा नाम चिन चिन चू से उनकी किस्मत बदल गई. हेलेन अपनी खूबसूरती की वजह से भी जानी जाती थी. वह बाहर निकलने से पहले बुर्का पहनती थी. हेलेन ने 1957 में पीए अरोड़ा से शादी की. लेकिन उनके 35वें जन्मदिन पर उनकी शादी टूट गई. इसके बाद हेलेन ने सलीम खान से शादी कर ली. सलीम खान भी पहले से शादीशुदा थे. लेकिन फिर भी उन्होंने हेलेन के साथ घर बसा लिया.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Salman Khan

Post A Comment:

0 comments: