Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

--Advertisement--

बड़े पर्दे पर सास बनकर बहू-बेटियों को सताती थीं ये अभिनेत्रियां, देखें 5 दमदार लेडी विलेन्स

मां- सास बनकर बहू-बेटियों को परेशान करती थीं ये एक्ट्रेसेस, देखें 5 दमदार लेडी विलेन्स

<-- ADVERTISEMENT -->

100 साल पुराने भारतीय सिनेमा में हीरो के साथ-साथ विलेन का किरदार भी बहुत अहम होता था. बिना विलेन के कोई फिल्म बन ही नहीं सकती थी. केवल अभिनेताओं ने ही नहीं, बल्कि अभिनेत्रियों ने भी विलेन बन कर बड़े पर्दे पर खूब धमाल मचाया.

नादिरा 

नादिरा

नादिरा ने फिल्म श्री 420, आन और पाकीजा जैसी फिल्मों में विलेन के किरदार में खूब सुर्खियां बटोरी. कई बार तो दर्शक उनको असल जिंदगी में भी बुरा समझने लगते थे. उनकी गिनती सबसे बड़े विलेंस में की जाती थी.

ललिता पवार 

ललिता पवार

ललिता पवार ने रामायण में मंथरा की भूमिका निभा कर खूब सुर्खियां बटोरी थी. उन्होंने कई फिल्मों में नेगेटिव किरदार निभाए. वह 1987 तक बॉलीवुड फिल्मों में सक्रिय रही.

बिंदू 

बिंदू

1970 से 1980 तक कई फिल्मों में बिंदू ने नकारात्मक भूमिका अदा की. फिल्मों में वह या तो मां या सास के किरदार में नजर आती थी और बहू-बेटियों को परेशान करती थी. हालांकि कुछ फिल्मों में उन्होंने कैबरे डांसर की भूमिका निभाई.

रोहिणी हट्टंगड़ी 

रोहिणी हट्टंगड़ी

रोहिणी ने फिल्म अग्निपथ में अमिताभ बच्चन की भूमिका निभाई थी. गांधी में उन्होंने गांधी जी की पत्नी कस्तूरबा का किरदार निभाया था. लेकिन उन्होंने बहुत सी फिल्मों में नकारात्मक किरदार भी निभाए, जिनको खूब पसंद किया गया.

हेलेन 

हेलेन

हेलेन ने वैसे तो ज्यादातर फिल्मों में डांसर की भूमिका निभाई. लेकिन कुछ फिल्मों में उन्होंने नकारात्मक किरदार निभा कर भी लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई. फिल्म हम दिल दे चुके सनम में हेलेन ने सलमान खान की मां का किरदार निभाया था.
Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

controversy

Post A Comment:

0 comments: