बैंक में क्लर्क की नौकरी किया करते थे अमोल पालेकर, गर्लफ्रेंड की बदौलत बन गए हीरो - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

बैंक में क्लर्क की नौकरी किया करते थे अमोल पालेकर, गर्लफ्रेंड की बदौलत बन गए हीरो

Amol Palekar Birthday Special He Worked As A Clerk Before Entering Films. बैंक में क्लर्क की नौकरी किया करते थे अमोल पालेकर, गर्लफ्रेंड की बदौलत बन गए हीरो

<-- ADVERTISEMENT -->



अमोल पालेकर बॉलीवुड के बहुत ही बेहतरीन अभिनेता रहे हैं, जिन्होंने न केवल अपनी शानदार कॉमेडी से लोगों को अपना दीवाना बनाया. बल्कि अपने व्यक्तित्व की वजह से भी लोगों का दिल जीता. अमोल पालेकर का आज जन्मदिन है. भले ही आज वह एक निर्देशक के रूप में जाने जाते हो. लेकिन उन्होंने लोगों के दिलों पर अपनी छाप एक्टर के रूप में छोड़ी.

Amol Palekar

शायद ही लोगों को पता होगा थिएटर और निर्देशक बनने से पहले वह एक बैंक क्लर्क हुआ करते थे. अमोल पालेकर बैंक ऑफ इंडिया में काम कर रहे थे. लेकिन उनकी किस्मत में हीरो बनना लिखा था, जिस वजह से वह इस इंडस्ट्री में आए. अमोल पालेकर के इंडस्ट्री में आने के पीछे उनकी गर्लफ्रेंड का हाथ था. अगर उनकी गर्लफ्रेंड चित्रा ने उनका साथ ना दिया होता तो शायद वह कभी इतने बड़े कलाकार नहीं बन पाते.

Amol Palekar

चित्रा एक थिएटर आर्टिस्ट थी और उनकी छोटी बहन की क्लासमेट थी. धीरे-धीरे अमोल पालेकर और चित्रा में दोस्ती हो गई और फिर देखते ही देखते दोनों एक-दूसरे के नजदीक आ गए. अमोल पालेकर और चित्रा में आर्ट-पेंटिंग की कला को लेकर प्यार पनपा. चित्रा उनकी कला की दीवानी हुआ करती थी. दोनों एक-दूसरे के साथ समय बिताने लगे. इसी वजह से अमोल ने चित्रा के साथ थिएटर रिहर्सल पर जाना शुरू कर दिया.

Amol Palekar

एक दिन अमोल पालेकर को सत्यदेव दुबे ने देखा और उन्हें एक्टिंग क्षेत्र में जाने के लिए कहा. इसके बाद बासु चटर्जी ने उन्हें एक फिल्म में काम करने के लिए ऑफर दिया, जिसमें उनके साथ जया बच्चन भी मुख्य भूमिका में थी. लेकिन अमोल पालेकर ने मना कर दिया. हालांकि बासु चटर्जी ने हार नहीं मानी और फिर से उनके पास पहुंच गए. आखिरकार अमोल पालेकर ने वह फिल्म साइन की ओर सुपरहिट साबित हुई. इसके बाद उनका करियर ऊंचाइयों पर चढ़ता गया.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Birthday Special

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: