छोटे पर्दे पर राम बनने के बाद अरुण गोविल ने छोड़ दी थी ये बुरी लत, भगवान मानकर लोग करने लगे थे पूजा - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

छोटे पर्दे पर राम बनने के बाद अरुण गोविल ने छोड़ दी थी ये बुरी लत, भगवान मानकर लोग करने लगे थे पूजा

Know about Ramanand Sagar Ramayan arun govil before ayodhya verdict- छोटे पर्दे पर राम बनने के बाद अरुण गोविल ने छोड़ दी थी ये बुरी लत, भगवान मानकर लोग करने लगे थे पूजा

<-- ADVERTISEMENT -->



राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद विवाद को लेकर जल्द ही फैसला आने वाला है. देशभर के लोग इस फैसले का इंतजार कर रहे हैं. भगवान राम का चरित्र हिंदू धर्म के लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत है. छोटे पर्दे पर कई कलाकारों ने भगवान राम का किरदार निभा कर खूब लोकप्रियता हासिल की. सबसे पहले छोटे पर्दे पर भगवान राम का किरदार अभिनेता अरुण गोविल ने निभाया था. उनके द्वारा निभाए गए इस पात्र को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता.


लोगों ने भगवान राम को जानने और समझने के लिए जितना रामायण नहीं पढ़ी होगी, उससे ज्यादा लोगों ने टीवी पर उन्हें देखा होगा. अरुण गोविल ने रामानंद सागर के मशहूर शो रामायण में भगवान राम का किरदार निभाया था. लेकिन उनके लिए यह सब बिल्कुल भी आसान नहीं रहा. उन्हें इसके लिए कई चीजों का त्याग करना पड़ा.


दरअसल इस सीरियल को रामानंद सागर प्रोड्यूस कर रहे थे और राम का किरदार हासिल करना अरुण गोविल के लिए आसान नहीं रहा. अरुण गोविल ने बताया कि उन्हें ऑडिशन में रामानंद सागर ने पहले रिजेक्ट कर दिया था, क्योंकि उनका मानना था कि भगवान राम जिन्हें मर्यादा पुरुषोत्तम के रूप में जाना जाता है, ऐसे किरदार को निभाने वाले व्यक्ति में कोई बुरी आदत नहीं होनी चाहिए.


लेकिन अरुण गोविल को सिगरेट पीने की लत लगी हुई थी. हालांकि इस रोल को पाने के लिए अरुण गोविल ने सिगरेट पीना छोड़ दिया. अरुण गोविल भगवान राम बनकर लोगों के दिलों में बस गए. अब वे एक्टिंग नहीं करते हैं. उस समय लोगों के घरों में भगवान राम की तस्वीरों के रूप में उनके पोस्टर लगे थे. लोग उनकी पूजा करते थे.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Post A Comment:

0 comments: