इस अभिनेत्री ने की थी दो शादियां और पति पर किया था पुलिस केस, ऐसी रही जिंदगी - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

इस अभिनेत्री ने की थी दो शादियां और पति पर किया था पुलिस केस, ऐसी रही जिंदगी

इस अभिनेत्री ने की थी दो शादियां और पति पर किया था पुलिस केस, ऐसी रही जिंदगी

<-- ADVERTISEMENT -->



टीवी और फिल्मों की जानी-मानी अभिनेत्री विद्या सिन्हा का 3 महीने पहले 15 अगस्त को निधन हो गया था. उस समय वह 72 साल की थी. विद्या सिन्हा का आज 73 वां जन्मदिन है. विद्या सिन्हा ने अपने करियर में कई बड़े फिल्मी सितारों के साथ काम किया. विद्या सिन्हा ने टीवी सीरियल में भी काम किया.


बता दें कि विद्या सिन्हा की निजी जिंदगी काफी दुखों से भरी रही. उन्होंने दो शादियां की. विद्या को अपने पड़ोसी वेंकटेश्वर अय्यर से प्यार हो गया था. वह ब्राह्मण परिवार से थे. 1968 में विद्या ने वेंकटेश्वर से शादी कर ली. 1989 में उन्होंने एक बेटी को गोद लिया, जिसका नाम जाह्नवी रखा.  विद्या के पति बीमार रहने लगे तो उन्होंने दिन रात उनकी सेवा की.


लेकिन 1996 में वेंकटेश्वर का निधन हो गया, जिसके बाद विद्या बहुत सदमे में आ गयी. इसके बाद वह सिडनी चली गई, जहां उनकी मुलाकात ऑस्ट्रेलियाई डॉक्टर नेताजी भीमराव सालुंके से हुई. कुछ समय बाद दोनों ने शादी करने का निर्णय किया और फिर मंदिर में एक दूसरे से शादी कर ली. लेकिन शादी के बाद विद्या काफी परेशान रहने लगी. उन्होंने 2009 में अपने दूसरे पति के विरुद्ध पुलिस में शिकायत की थी.


विद्या ने अपने पति पर शारीरिक और मानसिक रूप से पीड़ित करने का आरोप लगाया था. इसके बाद दोनों का तलाक हो गया. विद्या सिन्हा ने महज 18 साल की उम्र में ही काम करना शुरू कर दिया था. उन्होंने छोटी सी बात, मेरा जीवन, इनकार, पति पत्नी और वो, तुम्हारे लिए जैसी कई फिल्मों में काम किया. इसके अलावा उन्होंने कुबूल है, इश्क का रंग सफेद, चंद्र नंदिनी जैसे सीरियलों में भी अभिनय किया.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Birthday Special

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: