जानिए, बॉलीवुड एक्टर मिथुन चक्रवर्ती की पहली पत्नी के बारे में - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

जानिए, बॉलीवुड एक्टर मिथुन चक्रवर्ती की पहली पत्नी के बारे में

जानिए, बॉलीवुड एक्टर मिथुन चक्रवर्ती की पहली पत्नी के बारे में

<-- ADVERTISEMENT -->




मिथुन चक्रवर्ती बॉलीवुड के जाने माने स्टार्स में से एक है। मिथुन बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक कई सुपरहिट फिल्में दे चुके है। इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की थी। साथ ही फिल्मों में मिथुन के एक्टिंग की काफी सराहना भी की गई। फिलहाल मिथुन फिल्मों से दूर है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो मिथुन जल्द ही टीवी रियलिटी शो 'डांस प्लस' के सीजन 5 में बतौर जज नजर आने वाले है। इसी मौके पर हम आपको मिथुन की पहली पत्नी के बारे में बताने जा रहे है। मिथुन की पहली पत्नी के बारे में बहुत कम लोग जानते है।

जानिए विस्तार से -

मिथुन ने की थी दो शादियां


आपको जानकर हैरानी होगी की मिथुन ने दो शादियां की थी। उनकी दूसरी पत्नी योगिता बाली से तो हर कोई वाकिफ है। लेकिन उनकी दूसरी पत्नी को बहुत कम लोग जानते है। बता दे मिथुन की पहली पत्नी का नाम हेलेना ल्यूक था। हेलेना अपने समय की लोकप्रिय एक्ट्रेस और फैशन डिजाइनर थी। हेलेना ने साल 1980 में आई फिल्म 'जुदाई' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

इस तरह मिथुन के करीब आई थी हेलेना


इसके बाद हेलेना ने 'साथ साथ' और 'एक नया रिश्ता' जैसी फिल्मों में भी काम किया। हालांकि वे बॉलीवुड में कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। उस दौरान हेलेना का जावेद खान से ब्रेकअप हुआ था। वहीं मिथुन का सारिका से। ऐसे में दोनों को किसी नए सहारे की तलाश थी। इसलिए पहली मुलाकात में ही दोनों एक-दूसरे से प्यार करने लगे थे।

हेलेना ने इंटरव्यू में किया था खुलासा


मिथुन, हेलेना के प्यार में पागल हो गए थे एक इंटरव्यू में मिथुन के साथ अपने रिश्ते के बारे में बताते हुए हेलेना ने कहा था, 'मिथुन सुबह 6 बजे से लेकर रात में सोने तक उन्हें शादी के लिए मनाया करते थे। वो हर दिन मुझसे मिलते थे। आखिरकार उन्होंने मुझे खुद से प्यार करने पर मजबूर कर दिया। फिर बिना किसी को बताए 1979 में हमने शादी कर ली।'

4 महीने में ही टूट गई थी शादी


हेलेना से शादी के समय मिथुन फिल्म इंडस्ट्री में अपने पैर जमाने की कोशिश कर रहे थे। लेकिन शादी के महज 4 महीने बाद ही हेलेना और मिथुन का तलाक हो गया था। क्योंकि हेलेना से शादी के बाद मिथुन को योगिता बाली से प्यार हो गया था। इसलिए हेलेना ने मिथुन से अलग होना ही बेहतर समझा। कहा जाता है की मिथुन पत्नी हेलेना से अच्छा व्यवहार नहीं करते थे।

इस वजह से हुआ था तलाक


हेलेना ने अपने इंटरव्यू में कहा था, 'मिथुन एक घर में अपने दो कजिन और दो कुत्तों के साथ रहते थे। मिथुन के दोनों कजिन उनका पैसा खर्च करते थे। जो मुझे बिल्कुल पसंद नहीं था। मैंने जब मिथुन से उनके कजिन को अलग करने के लिए कहा तो उन्होंने कहा की वो जाना चाहती है तो चली जाए। लेकिन उनके कजिन कहीं नहीं जाएंगे।'

संपन्न परिवार से आती है हेलेना


हेलेना बताती है, 'मिथुन पूरे दिन में सिर्फ 4 घंटे ही घर में रहते थे। मैं पूरा दिन घर पर उनका इंतजार करती थी। इसके बाद जब मैंने मीडिया में उनके और योगिता के अफेयर की बात आने से मुझे काफी धक्का लगा था। मैं एक संपन्न परिवार से ताल्लुक रखती हूं। लेकिन यहां कुछ भी मेरी मर्जी के मुताबिक नहीं हो रहा था।'

इस फील्ड में बड़ा नाम है हेलेना


तलाक के बाद हेलेना ने फिल्मों में काम करना शुरू किया। लेकिन वे फ्लॉप रही। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो हेलेना एक्टिंग से दूर एविएशन इंडस्ट्री का बड़ा नाम है। वे न्यूयॉर्क में रह रही है और डेल्टा एयरलाइंस में बतौर फ्लाइट अटेंडेंट काम कर रही है।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Love Story

Post A Comment:

0 comments: