हेमा मालिनी के प्यार में पागल थे संजीव कुमार, लेकिन इस वजह से जीवन भर रहे अकेले - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

हेमा मालिनी के प्यार में पागल थे संजीव कुमार, लेकिन इस वजह से जीवन भर रहे अकेले

when-hema-malini-rejected-sanjeev-kumar-marriage-proposal. हेमा मालिनी के प्यार में पागल थे संजीव कुमार, लेकिन इस वजह से जीवन भर रहे अकेले

<-- ADVERTISEMENT -->



आपने फिल्म शोले तो जरूर देखी होगी. इस फिल्म में ठाकुर का किरदार लोगों को बहुत पसंद आया था. ठाकुर का किरदार संजीव कुमार ने निभाया था. संजीव कुमार का 6 नवंबर 1985 को 47 साल की उम्र में निधन हो गया. बहुत कम लोगों को ही यह पता होगा कि संजीव कुमार का असली नाम हरिहर जेठालाल जरीवाला था. उनका जन्म 1938 को गुजरात के सूरत में हुआ था. लेकिन बाद में उनका परिवार मुंबई आकर बस गया.


संजीव कुमार अपने करियर को लेकर तरह-तरह के प्रयोग करते रहते थे. वह कभी हीरोइनों के साथ रोमांटिक फिल्में करते तो कभी कोई अन्य किरदार निभाते. संजीव कुमार ने 22 साल की उम्र में 60 साल के व्यक्ति का किरदार बहुत ही शानदार तरीके से निभाया. 1970 में आई फिल्म खिलौना में संजीव कुमार के अभिनय की बहुत ज्यादा तारीफ हुई.


यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई जिससे संजीव कुमार रातों-रात सुपरस्टार बन गए. इसी साल उनकी फिल्म दस्तक रिलीज हुई जिसमें उनके किरदार के लिए उन्हें बेस्ट एक्टर का राष्ट्रीय पुरस्कार दिया गया. संजीव कुमार की जिंदगी काफी मुश्किलों से भरी रही. उनकी किस्मत में शायद मोहब्बत लिखी नहीं थी.


संजीव कुमार हेमा मालिनी से पागलों की तरह प्यार करते थे. हेमा भी उन्हें पसंद करती थी. लेकिन इसी बीच हेमा मालिनी की जिंदगी में धर्मेंद्र आए और हेमा ने धर्मेंद्र से शादी करने का निर्णय किया, जिसकी वजह से उन्होंने संजीव कुमार का शादी का प्रस्ताव ठुकरा दिया. हेमा मालिनी द्वारा ठुकराए जाने के बाद संजीव कुमार ने शादी नहीं की और वह जीवन भर अकेले रहे. 47 साल की उम्र में संजीव कुमार दुनिया को अलविदा कह गए.

दोस्तों आपको फिल्म शोले में संजीव कुमार का किरदार कैसा लगा था, कमेंट करके जरूर बताएं.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: