वो सवाल जिसका जवाब देकर ऐश्वर्या राय 1994 में बनी थीं मिस वर्ल्ड - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

वो सवाल जिसका जवाब देकर ऐश्वर्या राय 1994 में बनी थीं मिस वर्ल्ड

वो सवाल जिसका जवाब देकर ऐश्वर्या राय 1994 में बनी थीं मिस वर्ल्ड

<-- ADVERTISEMENT -->



दुनिया भर में ब्यूटी पेजेंट आयोजित होते रहते हैं. लेकिन इनमें विजेता का चयन केवल उसकी सुंदरता को देखकर ही नहीं, बल्कि उसकी समझ और नेचर को देखकर किया जाता है. इंडियन ब्यूटीज सुष्मिता सेन, ऐश्वर्या राय बच्चन, मानुषी छिल्लर इसका उदाहरण हैं. मानुषी छिल्लर 2017 में मिस वर्ल्ड बनी. ऐश्वर्या राय ने अपनी खूबसूरती सभी का दिल जीत लिया.

aishwarya rai birthday

ऐश्वर्या 1994 में मिस वर्ल्ड बनी थी. आज हम आपको उस सवाल के बारे में बताने वाले हैं जिसका जवाब देकर ऐश्वर्या ने यह खिताब हासिल किया था. ऐश्वर्या से पूछा गया था कि मिस वर्ल्ड में क्या गुण होने चाहिए.

aishwarya rai birthday

इस सवाल के जवाब में ऐश्वर्या ने कहा- अभी हमने जितनी भी मिस वर्ल्ड देखी हैं, उन सभी में दवा भाव था. उनमें सिर्फ बड़े लोगों के लिए ही दया नहीं थी, बल्कि उन लोगों के लिए भी थी जिनके पास कुछ नहीं है. हमने ऐसे लोगों को देखा है जो इंसान के बनाए बैरियर-राष्ट्रीयता और रंग से आगे देख सकते हैं. हमें उनसे भी बढ़कर देखने की जरूरत है. तभी एक असली मिस वर्ल्ड उभरेगी. एक सच्चा इंसान.

aishwarya rai birthday

बता दें कि उस समय मिस वर्ल्ड पेजेंट में 87 देशों की प्रतियोगियों ने पार्टिसिपेट किया था. ऐश्वर्या ने अपने खूबसूरत जवाब से जजों का दिल जीत लिया. उस समय ऐश्वर्या केवल 21 साल की थी और वह आर्किटेक्चर की पढ़ाई कर रही थी. ऐश्वर्या ने मिस वर्ल्ड बनने के बाद बॉलीवुड में कदम रखा और देखते ही देखते उन्होंने खूब लोकप्रियता और सफलता हासिल की. आज भी उनकी खूबसूरती के करोड़ों दीवाने हैं.

दोस्तों अगर आप भी ऐश्वर्या राय के फैन है तो कमेंट करके जरूर बताएं.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: