Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

जेनिफर को पाने के लिए शशि कपूर को बेलने पड़े थे खूब पापड़, मौत पर समुद्र के अंदर दहाड़े मारकर रोए थे

Shashi Kapoor Death Anniversary Jennifer Kendal And Shashi Kapoor Love Story. जेनिफर को पाने के लिए शशि कपूर को बेलने पड़े थे खूब पापड़, मौत पर समुद्र के अंदर दहाड़े मारकर रोए थे

<-- ADVERTISEMENT -->




बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा रहीं जेनिफर का हर कोई दीवाना हुआ करता था. उनके दीवानों में शशि कपूर का नाम भी शामिल था. शशि कपूर जेनिफर के प्यार में पूरी तरह से पागल हो गए थे. 4 दिसंबर 2017 को शशि कपूर का निधन हो गया था. शशि कपूर और जेनिफर की लव स्टोरी बहुत ही दिलचस्प रही.

Shashi Kapoor and Jennifer Kendal And Shashi Kapoor Love Story

शशि कपूर कपूर खानदान के इकलौते चिराग रहे जिसने विदेशी लड़की से शादी रचाई. शशि कपूर जब कोलकाता के थिएटर में अपना प्ले देख रहे थे, तभी शशि कपूर की मुलाकात जेनिफर केंडल से हुई. तब शशि कपूर को पता चला कि जेनिफर उसी शेक्सपियाराना इंटरनेशनल के मालिक की बेटी है. शशि कपूर ने जेनिफर से शादी करने का विचार भी कर लिया. लेकिन वह अपने दिल की बात जेनिफर को कैसे बताएं, यह बड़ा मसला था.

Shashi Kapoor and Jennifer Kendal And Shashi Kapoor Love Story

एक दिन इसी वजह से शशि कपूर अपने कजिन के पास गए और बोले कि चलो उस लड़की से मिल कर आते हैं. शशि कपूर ने एक खूबसूरत होटल में जेनिफर के साथ मीटिंग तय की. जेनिफर की छोटी बहन और ब्रिटिश रंगमंच की जानी-मानी अदाकारा फेलिसिटी कैंडल ने अपनी पुस्तक व्हाइट कागो में लिखा कि जेनिफर अपने दोस्त के साथ नाटक दीवार देखने रॉयल ओपेरा हाउस गई थी. नाटक शुरू होने से पहले उन्होंने दर्शकों का अंदाजा लगाने के लिए पर्दे से झांका तो उन्होंने एक लड़की को देखा, जो काला लिबास पहनी हुई थी और उस पर सफेद पोल्का डॉट्स बने हुए थे. वह लड़की खूबसूरत थी और अपनी सहेलियों के साथ मुस्कुरा रही थी.

Shashi Kapoor and Jennifer Kendal And Shashi Kapoor Love Story

शशि उसे देखते ही उस पर फिदा हो गए. हालांकि उस समय शशि कपूर की कुछ खास पहचान नहीं थी. वह 18 साल के थे. जेनिफर को सामने देख शशि कपूर एक बार पसीना पसीना हो गए. उनके हाथ कांपने लगे. उनकी कोई गर्लफ्रेंड भी नहीं थी. उस समय दोनों चुप थे. उसके बाद जेनिफर और शशि कपूर के संवाद को आगे बढ़ाने के लिए उनके कजिन को आना पड़ा. लेकिन फिर धीरे-धीरे दोनों की मुलाकात होने लगी.

Shashi Kapoor and Jennifer Kendal And Shashi Kapoor Love Story

एक दिन शशि कपूर ने जेनिफर से शादी कर ली. जेनिफर को कुछ समय बाद कैंसर हो गया. 1982 में इस बात का पता चला और 2 साल बाद ही उनकी मौत हो गई. शशि कपूर अपनी पत्नी की मौत से बुरी तरह टूट गए. उनके बेटे के मुताबिक, जेनिफर की मौत के बाद शशि कपूर गोवा के समुद्री तट से 1 बोट लेकर काफी अंदर चले गए और खूब रोए थे.

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Love Story

Shashi Kapoor

Post A Comment:

0 comments: