Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

देव आनंद का असली नाम नहीं जानते होंगे आप, शूटिंग के बीच लंच ब्रेक में कर ली थी हीरोइन से शादी

देव आनंद का असली नाम नहीं जानते होंगे आप, शूटिंग के बीच लंच ब्रेक में कर ली थी हीरोइन से शादी.

<-- ADVERTISEMENT -->




देव आनंद साहब अपने जमाने के बहुत ही कामयाब अभिनेता रहे. देव आनंद का स्टाइल और अंदाज सबसे हटके था. इसी वजह से आज भी लोग उनके दीवाने हैं. देव आनंद साहब का जन्म 26 सितंबर 1923 को हुआ था. उनकी जिंदगी में काफी उतार-चढ़ाव आए. देव आनंद का असली नाम धर्मदेव पिशोरिमल आनंद है. लेकिन उन्होंने बॉलीवुड में अपनी पहचान देव आनंद नाम से ही बनाई.

dev anand

देव आनंद को उनके घरवाले चीरू कहकर पुकारते थे. देव आनंद ने 85 रुपए के वेतन पर नौकरी शुरू की थी. देव आनंद को बतौर हीरो फिल्म हम एक हैं से बॉलीवुड में डेब्यू करने का मौका मिला. देव आनंद के चलने का अंदाज और एक सांस में लंबे लंबे डायलॉग बोलना सबको बहुत पसंद आता था. देव आनंद अपने जमाने के सबसे हैंडसम हीरो थे.

dev anand

उनकी खूबसूरती का जादू लोगों के ऊपर ऐसा था कि उस समय ऐसी अफवाह फैली थी कि देव आनंद के घर से काले कपड़े पहन कर निकलने पर पाबंदी लगी हुई थी, क्योंकि उन्हें काले कपड़ों में देव आनंद को देखकर लड़कियां अपने घर की छत से कूद जाया करती थी. हालांकि यह महज एक अफवाह थी. देव आनंद को सुरैया से प्यार हो गया था. फिल्म विद्या की शूटिंग के दौरान जब सुरैया पानी में डूब रही थी तो देव ने उनकी जान बचाई थी. इसी दौरान दोनों की प्रेम कहानी शुरू हुई.

dev anand

देव आनंद ने सुरैया को 3000 रुपपए की हीरे की अंगूठी भी दी थी. लेकिन सुरैया की नानी इस रिश्ते के लिए राजी नहीं थी, क्योंकि देव आनंद हिंदू थे और सुरैया मुस्लिम थी. इसी वजह से दोनों एक नहीं हो पाए. इसके बाद जब देव आनंद फिल्म टैक्सी ड्राइवर की शूटिंग कर रहे थे तो वह अपनी नई हीरोइन कल्पना कार्तिक के दीवाने हो गए और फिल्म की शूटिंग के दौरान 1 दिन लंच ब्रेक में उन्होंने कल्पना से शादी कर ली.

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Celebs Gossips

Dev Anand

Post A Comment:

0 comments: