Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

--Advertisement--

बहुत ही दिलदार थे सदाबहार अभिनेता देव आनंद, इन 5 सितारों की चमकाई थी किस्मत

सदाबहार अभिनेता होने के साथ बहुत दिलदार भी थे देव आनंद, इन पांच सितारों की बदली थी किस्मत

<-- ADVERTISEMENT -->

dev anand love affairs

आज देव आनंद साहब की पुण्यतिथि है. उनका जन्म 26 सितंबर 1923 को हुआ था. देव आनंद ने फिल्म हम एक हैं से अपने करियर की शुरुआत की, जो 1945 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म के बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. देव आनंद ने देखते ही देखते बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बना ली और हर कोई उनकी अदा और स्टाइल का दीवाना था. देव आनंद की बदौलत कुछ सितारों की किस्मत चमक गई. उन्होंने दूसरे कलाकारों को अपनी फिल्मों में मौका दिया.

dev anand love affairs

जीनत अमान

dev anand love affairs

जीनत अमान को देव आनंद की खोज कहा जाता है. जब फिल्म हरे राम हरे कृष्णा के लिए एक्ट्रेस की तलाश की जा रही थी, तब देव आनंद ने जीनत अमान को एक पार्टी के दौरान देखा था. तभी उन्होंने जीनत को फिल्म के लिए कास्ट कर लिया.

टीना मुनीम

dev anand love affairs

टीना मुनीम देव आनंद की फैन थी और वह पहली बार उनसे एक ऑटोग्राफ लेने के दौरान मिली थी. उन्हें देखने के बाद देव आनंद ने उन्हें फिल्म देस परदेस का ऑफर दे दिया और टीना राजी हो गई. इसके बाद 1978 में ये फिल्म रिलीज हुई.

जैकी श्रॉफ

dev anand love affairs

जैकी श्रॉफ के करियर को संवारने में देव आनंद का बड़ा हाथ रहा. देव आनंद एक विज्ञापन में जैकी श्रॉफ के लुक को देखकर बहुत प्रभावित हुए और जब जैकी श्रॉफ उनके पास किसी काम के सिलसिले में आए तो उन्होंने जैकी श्रॉफ को फिल्म स्वामी दादा ऑफर की थी.

रिचा शर्मा

dev anand love affairs

रिचा शर्मा को देव आनंद ने फिल्म हम नौजवां में काम करने का मौका दिया. यह फिल्म देव आनंद ने रिचा को फोन पर ऑफर की थी.

तब्बू

dev anand love affairs

देव आनंद को फिल्म हम नौजवां के लिए एक ऐसी लड़की की तलाश थी जो उनकी बेटी का किरदार निभा सके. उन्होंने यह किरदार निभाने का मौका तब्बू को दिया.
Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Dev Anand

Post A Comment:

0 comments: