Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

बहुत अनोखी थी देव आनंद की प्रेम कहानी, फिल्म के सेट पर ही लंच ब्रेक में रचाई थी शादी

Dev Anand And Suraiya Love Story. बहुत अनोखी थी देव आनंद की प्रेम कहानी, फिल्म के सेट पर ही लंच ब्रेक में रचाई थी शादी

<-- ADVERTISEMENT -->




dev anand and suraiya love story

देव आनंद अपने जमाने के बहुत ही मशहूर अभिनेता रहे. उनका 3 दिसंबर 2011 को निधन हो गया था. आज देवानंद की पुण्यतिथि है. ऐसा कहा जाता है कि एक समय देव आनंद के ऊपर लड़कियां अपनी जान छिड़कती थी. वह उन्हें देखकर छत से कूद जाने के लिए भी तैयार रहती थी.

dev anand and suraiya love story

लेकिन करोड़ों दिलों की धड़कन देव आनंद को सुरैया से प्यार हो गया. फिल्म विद्या की शूटिंग के दौरान देव आनंद और सुरैया के बीच नज़दीकियां बढ़ी और देखते ही देखते दोनों करीब आ गए. देव आनंद ने अपनी आत्मकथा रोमांसिंग विद लाइफ में बताया था कि मेरी दोस्ती काम के दौरान सुरैया के हुई. धीरे-धीरे यह दोस्ती प्यार में बदल गई. मुझे जल्द ही यह एहसास भी हो गया कि मैं सुरैया से प्यार करने लगा हूं.

dev anand and suraiya love story

लेकिन उनकी नानी हमारी प्रेम कहानी की विलेन रही. सुरैया के घर में नानी की मर्जी के बिना कुछ नहीं होता था. सुरैया मुस्लिम थी और मैं हिंदू था, इसीलिए हमारा रिश्ता टूट गया. देव आनंद और सुरैया की शादी नहीं हो पाई. सुरैया ने जीवन में कभी शादी नहीं की. जबकि देव आनंद ने कल्पना कार्तिक से शादी करके घर बसा लिया.

dev anand and suraiya love story

जब फिल्म टैक्सी ड्राइवर की शूटिंग चल रही थी तो देव आनंद फिल्म की नई हीरोइन कल्पना कार्तिक को देखकर उनके दीवाने हो गए. इस फिल्म के दौरान दोनों को एक-दूसरे से प्यार हुआ और एक दिन लंच ब्रेक में दोनों ने शादी कर ली. देव आनंद जीवन के अंतिम समय तक कल्पना कार्तिक के साथ ही रहे.

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Dev Anand

Love Story

Post A Comment:

0 comments: