Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

देव आनंद की फिल्म को देखने के लिए जब टॉकीज के बाहर हुई थी गोलीबारी, मारे गए थे कई बच्चे

Dev Anand Death Anniversary Untold Facts About Guide Actor. देव आनंद की फिल्म को देखने के लिए जब टॉकीज के बाहर हुई थी गोलीबारी, मारे गए थे कई बच्चे

<-- ADVERTISEMENT -->




dev anand love life

देव आनंद अपने जमाने के बहुत बड़े सुपरस्टार रहे. दुनिया उनकी दीवानी थी. लड़कियां उनकी एक झलक पाने के लिए कुछ भी करने को तैयार रहती थी. उनको लेकर लोगों के दिलों में जो दीवानगी थी, वह शायद ही आज कहीं देखने को मिले. आज देव आनंद की पुण्यतिथि है. देव आनंद एक ऐसे अभिनेता थे जिन्हें कभी भुलाया नहीं जा सकता.

dev anand love life

देव आनंद ने बतौर अभिनेता पहली बार फिल्म हम एक हैं में काम किया था. इस फिल्म में उनकी एक्टिंग बहुत ही लाजवाब थी और उनकी बहुत सराहना भी हुई थी. देव आनंद की जितनी तारीफ होती थी उनकी आलोचना करने वाले भी कम नहीं थे. कई बार तो लोगों ने यहां तक कहा कि उन्हें काम छोड़ देना चाहिए. ऐसा कहा जाता है कि देव आनंद का सफेद शर्ट पर काला कोट पहनने का स्टाइल बहुत ट्रेंड हुआ था.

dev anand love life

लेकिन इसी वजह से सार्वजनिक जगहों पर काला कोट पहनने पर बैन लगा दिया गया था. कई लड़कियों ने उनके लिए अपनी जान गवां दी. ऐसा भी कहा जाता है कि फिल्म काला पानी में उन्हें काले रंग का कोट पहनने से रोक दिया गया था क्योंकि काले रंग के कोर्ट में वह इतने ज्यादा हैंडसम लगते थे कि यह डर था कहीं लड़कियां उन्हें देखकर छत से ना कूद जाएं.

dev anand love life

देव आनंद की लोकप्रियता इतनी ज्यादा थी कि उनकी फिल्मों को देखने के लिए थिएटर फुल हो जाते थे. जब देव साहब की फिल्म जॉनी मेरा नाम रिलीज हुई तो फर्स्ट डे फर्स्ट शो के लिए भारी भीड़ लगी. अनु कपूर ने एक बार बताया कि उस समय जमशेदपुर के एक सिनेमाघर के बाहर फिल्म की टिकटों के लिए गोलियां चल गई थी, जिसमें 2 छात्र मर गए थे. इस वजह से नटराज टॉकीज को 1 सप्ताह के लिए बंद कर दिया गया था.

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Dev Anand

Love Story

Post A Comment:

0 comments: