अपने प्यार को पाने के लिए इन सितारो मे बदल लिया था अपना धर्म, हिन्दू से बन गए मुस्लिम - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

अपने प्यार को पाने के लिए इन सितारो मे बदल लिया था अपना धर्म, हिन्दू से बन गए मुस्लिम

अपने प्यार को पाने के लिए इन सितारो मे बदल लिया था अपना धर्म, हिन्दू से बन गए मुस्लिम

<-- ADVERTISEMENT -->

All in one downloader


फिल्मी दुनिया मे काम करने वालों के बीच उम्र, धर्म और जाति मायने नहीं रखती है। इन सितारो के बीच जब प्यार हो जाता है, तो इन्हें उम्र, धर्म और जाति नहीं रोक पाती है, और यह एक दूसरे से शादी करके अपना खुशहाल जीवन जीते हैं। बॉलीवुड मे कई ऐसे सितारे हैं, जो अपने प्यार को पाने के लिए अपने धर्म का भी परिवर्तन कर चुके हैं। आइये आज हम आपको 5 ऐसे ही सितारो के बारे मे बताते हैं।

5:- धर्मेन्द्र

धर्मेंद्र नॆ दो बार शादी की और अपनी दोनों पत्नियों को बनाए रखा है। उनकी पहली शादी प्रकाश कौर से 19 वर्ष की उम्र में 1954 में हुई। उनकी दूसरी शादी बॉलीवुड अभिनेत्री हेमा मालिनी के साथ हुई। हेमा मालिनी से शादी करने के लिए धर्मेन्द्र ने इस्लाम धर्म अपनाया था।

4:- आयशा टाकिया

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री आयशा टाकिया ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत फ़िल्म 'टार्जन द वंडर कार' से की थी, इस फिल्म के बाद आयशा टाकिया ने कई फिल्मों मे काम किया लेकिन सफलता उनके हाथ नहीं लगी। लेकिन अपनी रियल लाइफ को लेकर वह काफी फेमस रहीं हैं। आयशा के पिता हिन्दू, और मां एंग्लो-इंडियन थी। लेकिन बाद में इस्लाम धर्म को अपनाने के बाद आयशा ने फरहान आज़मी से शादी की है।

3:- अमृता सिंह

एक समय अभिनेत्री अमृता सिंह और सैफ अली खान दोनों एक दुसरे से बहुत प्यार करते थे। इन दोनों के बीच में उम्र का भी ज्यादा अंतर था, और धर्म का भी। लेकिन अमृता सिंह ने उम्र का अंतर जरुरी ना समझा, और धर्म बदलकर सैफ अली खान से शादी कर ली। लेकिन इन दोनों का रिश्ता ज्यादा दिनों तक ना चल सका।

2:- ममता कुलकर्णी

ममता कुलकर्णी ने अपना धर्म एक शर्त के मुताबिक बदला था। दरअसल इनके होने वाले पति विक्की गोस्वामी को यूनाइटेड अरब एमिरेट्स में ड्रग्स की तस्करी के जुर्म गिरफ्तार किया गया था। उन्हें 25 साल कैद की सजा सुनाई गई थी। शर्त के मुताबिक यदि विक्की गोस्वामी इस्लाम धर्म को अपनाते तो उनकी सज़ा कम हो सकती थी। जिसके कारण विक्की को इस्लाम धर्म अपनाना पड़ा था। साल 2001 में वो रिहा हो गए। ममता कुलकर्णी ने विक्की गोस्वामी से शादी करने के लिए इस्लाम धर्म अपना लिया था।

1:- महेश भट्ट

बॉलीवुड के एक जाने माने निर्देशक महेश भट्ट की जिंदगी के बारे कम ही लोगों को पता है। महेश भट्ट जब कॉलेज में थे, तो वो लॉरिएन ब्राइट नाम की एक लड़की के प्यार में पड़ गए थे। बाद में लॉरिएन का नाम बदलकर किरन भट्ट रखा गया। इसी दौरान उनका अफेयर परवीन बॉबी से हो गया। इससे उनकी शादी में दरार पड़ गई थी। कुछ समय बाद परवीन से भी उनके रिश्ते बिगड़ गए। कहा तो यहां तक जाता है कि महेश भट्ट के छोड़ने की वजह से परवीन की मानसिक हालत खराब हो गई थी। किरन से रिश्तों में कड़वाहट के बीच महेश की जिंदगी में सोनी राजदान आईं, लेकिन किरन और महेश भट्ट का तलाक नहीं हुआ था। इसी बीच उन्होंने सोनी से शादी कर ली। इस शादी के लिए महेश ने मुस्लिम धर्म कबूल कर लिया था।


<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Love Story

Post A Comment:

0 comments: