Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

सायरा बानो जैसी खूबसूरत पत्नी के बावजूद दिलीप कुमार ने की थी दूसरी शादी, फिर इस तरह हुआ गलती का एहसास

सायरा बानो जैसी खूबसूरत पत्नी के बावजूद दिलीप कुमार ने की थी दूसरी शादी, फिर इस तरह हुआ गलती का एहसास

<-- ADVERTISEMENT -->




dilip kumar saira banu

सायरा बानो और दिलीप कुमार की प्रेम कहानी बहुत ही दिलचस्प है. सायरा बानो शुरुआत से ही दिलीप कुमार की दीवानी हुआ करती थीं. सायरा बानो का जन्म 1944 में हुआ था. उनका बचपन लंदन में बीता. सायरा बानो 1960 में मुंबई आई. सायरा बानो अपनी मां की तरह ही बॉलीवुड में काफी सफलता हासिल करना चाहती थीं. बता दें कि सायरा बानो की दादी छमियां बाई दिल्ली में तवायफ थी. उन्हें शमशाद बेगम के नाम से भी जाना जाता था.

dilip kumar saira banu

सायरा बानो ने फिल्म जंगली से अपने करियर की शुरुआत की. यह फिल्म 1961 में रिलीज हुई. इसके बाद उन्हें फिल्म पड़ोसन से बहुत लोकप्रियता मिली. सायरा बानो देखते ही देखते बॉलीवुड की कामयाब अभिनेत्री बन गईं. सायरा बानो और दिलीप कुमार की जोड़ी बॉलीवुड की सदाबहार जोड़ियों में से एक मानी जाती है. जब सायरा बानो 22 साल की थी तो उन्होंने 44 साल के दिलीप कुमार के साथ शादी की थी.

dilip kumar saira banu

सायरा बानो जब 12 साल की थी तभी से वह दिलीप कुमार को पसंद करने लगी थी और उनसे शादी करने के बारे में सोचने लगी. दोनों की शादी को 53 साल हो गए हैं. हालांकि सायरा बानो कभी मां नहीं बन पाई. सायरा बानो 1972 में पहली बार प्रेग्नेंट हुई थी. उन्हें 8 महीने की प्रेगनेंसी में हाई ब्लड प्रेशर की शिकायत हुई. इस दौरान भ्रूण को बचाने के लिए सर्जरी करना संभव नहीं था और दम घुटने की वजह से बच्चे की मौत हो गई.

dilip kumar saira banu

इसके बाद सायरा बानो कभी प्रेग्नेंट नहीं हुई. दिलीप कुमार ने बच्चे की चाहत में 1980 में एक तलाकशुदा महिला आसमां रहमान से शादी की. हालांकि कुछ समय बाद दिलीप कुमार को अपनी गलती का एहसास हुआ और उन्होंने 1983 में आसमां रहमान को तलाक दिया और वह फिर से सायरा बानो के पास आ गए.

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

Birthday Special

Dilip Kumar

Love Story

Post A Comment:

0 comments: