Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

100 से ज्यादा फिल्में कर चुके अभिनेता श्रीराम लागू का 92 साल की उम्र में हुआ निधन

bollywood actor shriram lagoo passed away in the age of 92

<-- ADVERTISEMENT -->





हिंदी सिनेमा के दिग्गज कलाकार श्रीराम लागू का 92 साल की उम्र में निधन हो गया है. उनका निधन पुणे में हुआ. उन्होंने हिंदी के अलावा मराठी फिल्मों में भी काम किया. श्रीराम लागू ने अपने करियर में 100 से ज्यादा हिंदी फिल्में की. जबकि 40 मराठी फिल्मों में भी उन्होंने अभिनय किया.


श्रीराम लागू के निधन की जानकारी सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट करके दी. प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट किया- महान कलाकार श्रीराम लागू को मेरी श्रद्धांजलि. हमने एक बहुमुखी व्यक्तित्व खो दिया है. अद्वितीय थिएटर सेल अभिनेता ने सिल्वर स्क्रीन पर अपना दबदबा बनाए रखा और प्रभाव पैदा किया. वह एक सामाजिक कार्यकर्ता भी थे.


बता दें कि श्रीराम लागू ने फिल्म वह आहटः एक अजीब कहानी से अपना करियर शुरू किया था. यह फिल्म 1971 में रिलीज हुई थी जिसको लोगों ने काफी पसंद किया. श्रीराम लागू ने अपने करियर में पिंजरा, मेरे साथ चल, सामना, दौलत जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में अभिनय किया.


उन्होंने कई मराठी फिल्मों और नाटकों में भी काम किया. उन्हें हमेशा उनके शानदार अभिनय के लिए याद किया जाएगा. श्रीराम लागू फिल्मों में आने से पहले पेशे से डॉक्टर थे. वह नाक-कान और गले के सर्जन थे. उनका जन्म 16 नवंबर 1927 को महाराष्ट्र के सतारा जिले में हुआ था. उन्होंने एमबीबीएस और एमएस दोनों की मेडिकल डिग्री हासिल की थी.

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: