Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

मुस्लिम परिवार में पैदा हुईं बॉलीवुड की ये 5 अभिनेत्रियां, लेकिन नाम बदलने पर मिली शोहरत

मुस्लिम परिवार में पैदा हुईं बॉलीवुड की ये 5 अभिनेत्रियां, लेकिन नाम बदलने पर मिली शोहरत

<-- ADVERTISEMENT -->





बॉलीवुड फिल्मों में केवल हीरो ही नहीं, बल्कि हीरोइन की भी बहुत अहमियत होती है. कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने बड़े पर्दे पर शानदार अभिनय कर लोगों का दिल जीता और दर्शकों के दिलों पर उनका राज चलता है. बॉलीवुड में कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने मुस्लिम परिवार में जन्म लिया. लेकिन उन्होंने अलग नाम से पहचान बनाई और दौलत-शोहरत हासिल की.

तब्बू 


तब्बू बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्री हैं जिन्होंने फिल्म हम नौजवान से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. तब्बू का असली नाम तबस्सुम फातिमा हाशमी है. लेकिन उनका जन्म मुस्लिम परिवार में हुआ.

रीना रॉय 


रीना रॉय का जन्म भी मुस्लिम परिवार में हुआ. उनका असली नाम सायरा अली है. रीना रॉय ने बॉलीवुड में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया था. हालांकि बॉलीवुड में पहचान बनाने के लिए उन्होंने अपना नाम बदल दिया था.

मधुबाला 


मधुबाला ने 50 और 60 के दशक में अपने शानदार अभिनय से लोगों के दिलों पर राज किया. मधुबाला का असली नाम मुमताज बेगम था. लेकिन उन्होंने फिल्मों में आने से पहले ही अपना नाम बदल दिया. मधुबाला का जन्म दिल्ली के मुस्लिम परिवार में हुआ था.

आलिया भट्ट 


बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री आलिया भट्ट को लोग हिंदू समझते हैं. लेकिन मूल रूप से आलिया मुस्लिम खानदान से ताल्लुक रखती हैं. आलिया भट्ट के दादाजी का नाम शिरीन मोहम्मद अली था.

मान्यता दत्त 


मान्यता दत्त का असली नाम दिलनवाज शेख है और वह संजय दत्त की तीसरी पत्नी है. लेकिन उन्होंने फिल्मों में आने के लिए अपना नाम बदल लिया था.

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

Alia Bhatt

Entertainment

Sanjay Dutt

Post A Comment:

0 comments: