Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

पैसे उधार लेकर देव आनंद ने सुरैया के लिए खरीदी थी हीरे की अंगूठी, लेकिन फिर भी नहीं हो पाई शादी

Dev Anand Birth Anniversary Some Lesser Known Facts About Actor Affair With Suraiya. पैसे उधार लेकर देव आनंद ने सुरैया के लिए खरीदी थी हीरे की अंगूठी, लेकिन फिर भी नहीं हो पाई शादी

<-- ADVERTISEMENT -->




DEV ANAND

देव आनंद ने फिल्म हम एक हैं से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. उनकी एक्टिंग करने का अंदाज सबसे जुदा था. इसी वजह से देव आनंद की दीवानगी लोगों में बहुत ज्यादा थी. हालांकि उन्हें काफी आलोचना भी झेलनी पड़ी. देव आनंद की रियल लाइफ भी काफी मुश्किलों से भरी रही. उनकी प्रेम कहानी बहुत ही दिलचस्प थी.

DEV ANAND

देव आनंद ने सुरैया के साथ हुई पहली मुलाकात को लेकर बताया कि मैंने सुरैया से कहा- सब लोग मुझे देव कहते हैं. आप मुझे किस नाम से पुकारना पसंद करेंगी. सुरैया ने कहा- देव. देव आनंद ने अपनी आत्मकथा रोमांसिंग विद लाइफ में बताया कि फिल्म विद्या की शूटिंग के दौरान हम दोनों के बीच दोस्ती हुई और धीरे-धीरे यह दोस्ती प्यार में बदल गई. दोनों को भी पहली नजर में प्यार हो गया था. हम दोनों एक दूसरे से बात किए बिना 1 दिन भी नहीं रह पाते थे.

DEV ANAND

देव आनंद को सुरैया की नाक थोड़ी लंबी रखती थी, इसीलिए उन्होंने सुरैया का नाम Nosey रख दिया, जबकि सुरैया ने देव आनंद का नाम Steve रखा. इन दोनों के प्यार के चर्चे पूरी इंडस्ट्री में होने लगे तो सुरैया की नानी ने देव आनंद के उनके घर पर आने-जाने पर पाबंदी लगा दी. सुरैया की मां देव आनंद को बहुत पसंद करती थी. लेकिन सुरैया के घर में नानी की मर्जी के बिना कुछ भी नहीं होता था.

DEV ANAND

सुरैया की नानी नहीं चाहती थी कि उनकी शादी दूसरे धर्म के लड़के से हो. इसीलिए दोनों की प्रेम कहानी अधूरी रह गई. देव आनंद ने खुलासा किया था कि उन्होंने सुरैया को हीरे की अंगूठी देने के लिए 3000 रुपए उधार लिए थे. एक इंटरव्यू में सुरैया ने बताया था कि मुझे एक दिन देव ने अंगूठी दी जिसे मैंने अपनी उंगली में पहन लिया. लेकिन जब नानी को पता चला तो उन्होंने अंगूठी उतरवा दी. मैं उस रात बहुत रोई थी. नानी की वजह से ही सुरैया देव आनंद से शादी नहीं कर पाई.

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Celebs Gossips

Dev Anand

Post A Comment:

0 comments: