सुशांत सिंह राजपूत की हत्या पूरी तरह से खारिज हो गई, यह आत्महत्या थी: एम्स के डॉ. सुधीर गुप्ता - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

सुशांत सिंह राजपूत की हत्या पूरी तरह से खारिज हो गई, यह आत्महत्या थी: एम्स के डॉ. सुधीर गुप्ता

Dr Sudhir Gupta, who led the AIIMS panel re-evaluating Sushant Singh Rajput's post-mortem report, says that the actor's death was a case of suicide.

<-- ADVERTISEMENT -->



Dr Sudhir Gupta, who led the AIIMS panel re-evaluating Sushant Singh Rajput's post-mortem report
अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के पैनल का नेतृत्व करने वाले डॉ। सुधीर गुप्ता ने सुशांत सिंह राजपूत के पोस्टमार्टम और विसरा रिपोर्ट का पुनर्मूल्यांकन करते हुए इसे आत्महत्या का मामला बताया है और हत्या के कोण को पूरी तरह से खारिज कर दिया है।


डॉ. सुधीर गुप्ता ने कहा, '' सुशांत की मौत आत्महत्या का मामला है।

एम्स के डॉक्टरों के पैनल ने सुशांत सिंह राजपूत के पोस्टमार्टम और उनके साथ उपलब्ध 20 फीसदी विसेरा के नमूने के आधार पर विसरा रिपोर्ट का पुनर्मूल्यांकन किया था। फोरेंसिक एजेंसियों ने एक लैपटॉप, दो हार्ड डिस्क, एक कैनन कैमरा और दो मोबाइल फोन की जांच की है।


सुशांत सिंह राजपूत डेथ केस: आप सभी जानते हैं

एम्स के डॉक्टरों ने 29 सितंबर को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को अपने निष्कर्ष प्रस्तुत किए थे। एम्स मेडिकल बोर्ड के निष्कर्ष कूपर अस्पताल के निष्कर्षों के साथ हैं, जहां सुशांत सिंह राजपूत की शव परीक्षा आयोजित की गई थी। इसके अलावा, परिस्थितिजन्य साक्ष्य भी इसे आत्महत्या का मामला बताते हैं, जिसमें कोई बेईमानी नहीं है।

सूत्रों के अनुसार, केंद्रीय जांच ब्यूरो आत्महत्या के कोण से अपनी जांच जारी रखेगा। आत्महत्या के कोण को खत्म करने की भी जांच की जाएगी। सीबीआई जांच में सभी पहलू अभी भी खुले हैं और यदि कोई सबूत प्रकाश में आता है अन्यथा, आईपीसी की धारा 302, जो एक हत्या का आरोप है, को जोड़ा जाएगा। हालांकि, सीबीआई 57 दिनों से मामले की जांच कर रही है और अभी तक कुछ भी सामने नहीं आया है। मामले में फॉरेंसिक रिपोर्ट के साथ, अब मामले को उसके तार्किक निष्कर्ष पर ले जाने के लिए जांच एजेंसी तक मौजूद है।

इस बीच, सुशांत सिंह राजपूत के परिवार के वकील, विकास सिंह ने पहले दावा किया था कि एम्स के एक डॉक्टर के अनुसार, अभिनेता की मौत का कारण "200% गला घोंटना" था। विकास सिंह ने कहा था, "SSR [सुशांत सिंह राजपूत] की हत्या के लिए अपहरण को आत्महत्या में बदलने का फैसला लेने वाली CBI में देरी से निराश होकर। AIIMS टीम का हिस्सा रहे डॉक्टर ने मुझे बहुत पहले ही बता दिया था कि मेरे द्वारा भेजी गई तस्वीरें।" 200% का संकेत दिया कि यह गला घोंट कर मौत है न कि आत्महत्या। ”

डॉ. सुधीर गुप्ता ने इन दावों को "गलत" करार दिया था और विकास सिंह के जवाब में कहा था, "जांच अभी भी चल रही है। वह जो कह रहे हैं वह सही नहीं है। हम सिर्फ लिगचर के आधार पर हत्या या आत्महत्या पर निष्कर्ष नहीं निकाल सकते। अपराध के निशान और दृश्य। अधिक जांच की आवश्यकता है जो अभी भी चल रही है और निष्कर्ष नहीं निकला है। "


सुशांत सिंह राजपूत को 14 जून को उनके बांद्रा स्थित घर में मृत पाया गया था। मुंबई पुलिस ने इसे आत्महत्या का मामला बताया था और उसी दिन एक एक्सीडेंटल डेथ रिपोर्ट (एडीआर) दर्ज की थी, जिसके बाद उन्होंने मामले की जांच शुरू की। अभिनेता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत के कारण के रूप में फांसी के कारण श्वासावरोध भी बताया गया था।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Sushant Singh Rajput

Post A Comment:

0 comments: