सूर्यवंशम का वह चाइल्ड एक्टर जिसने भानु प्रसाद को खिलाई थी जहर वाली खीर, जानिए अब क्या कर रहा है - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

सूर्यवंशम का वह चाइल्ड एक्टर जिसने भानु प्रसाद को खिलाई थी जहर वाली खीर, जानिए अब क्या कर रहा है

सूर्यवंशम का वह चाइल्ड एक्टर जिसने भानु प्रसाद को खिलाई थी जहर वाली खीर

<-- ADVERTISEMENT -->



सूर्यवंशम का वह चाइल्ड एक्टर जिसने भानु प्रसाद को खिलाई थी जहर वाली खीर

अमिताभ बच्चन, एक्ट्रेस सौंदर्या और जयसुदा अभिनीत फिल्म सूर्यवंशम (Sooryavansham) के बारे में बताने की जरूरत नहीं है, क्योंकि ये फिल्म टीवी पर इतनी बार टेलीकास्ट हो चुकी है कि फिल्म के हर सीन और डॉयलॉग लोगों को मुंह जुबानी याद हो चुकी है। 1999 में रिलीज हुई यह एक ऐसी फिल्म है जो बड़े पर्दे पर तो खास करिश्मा नहीं दिखा पाई, लेकिन टीवी पर फिल्म सुपरहिट रही है.

ये फिल्म मुख्य रूप से सोनी मैक्स पर सबसे अधिक बार टेलीकास्ट हो चुकी है, क्योंकि जिस साल (1999) में यह फिल्म रिलीज हुई थी, उसी साल सोनी मैक्स चैनल लॉंच हुआ था.

लांच के साथ ही सोनी मैक्स ने फिल्म के 100 साल के राइट्स खरीद लिए हैं। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन सहित सभी कालाकारों की एक्टिंग को काफी पसंद किया गया.

अब हैं तेलुगु को फेमस एक्टर

ठाकुर भानु प्रताप की पत्नी के रूप में वेटरन एक्ट्रेस जयसुदा, उनके बेटे हीरा की पत्नी सौंदर्या के किरदार को भी लोगों ने काफी पसंद किया। साथ ही फिल्म में एकमात्र चाइल्ड आर्टिस्ट और हीरा ठाकुर का बेटा भी आपको याद रहा ही होगा। फिल्म में इस चाइल्ड आर्टिस्ट ने गलती से अपने दादा ठाकुर भानु प्रताप को जहर मिला खीकर खिलाई थी। फिल्म में इस चाइल्ड आर्टिस्ट को भी खूब पसंद किया गया। आपको जानकर यह हैरानी होगी कि वही चाइल्ड एक्टर आनंद वर्धन आज तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में एक फेमस एक्टर है.

21 मई 1999 में रिलीज हुई फिल्म सूर्यवंशम में अमिताभ बच्चन ने पिता और बेटे के किरदार में दर्शकों का दिल जीता था और फिल्म में ठाकुर भानु प्रताप के पोते के किरदार निभाने वाले आनंद वर्धन की एक्टिंग को भी खूब पसंद किया गया था। आनंद वर्धन ने अपना करियर बतौर एक चाइल्ड आर्टिस्ट 1997 में रिलीज हुई तेलुगु फिल्म प्रियारागुलू से की थी.

मशहूर सिंगर पीबी श्रीनिवास के पोते हैं आनंद

आनंद वर्धन ने बहुत कम उम्र में बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट का नंदी अवार्ड हासिल किया था। बताया जाता है कि आनंद वर्धन के पिता एक चार्टेड एकाउंटेंट थे और वह अक्सर अपने बेटे को रामायण जैसी पौराणिक कहानियां सुनाया करते थे और आनंद वर्धन पर इन कहानियों का खासा असर देखने को मिलता है.

आनंद वर्धन जाने-माने पार्श्व गायक पीबी श्रीनिवास के पोते हैं, जिन्होंने दक्षिण भारत की फिल्मों में 3 हजार से भी ज्यादा गाने गाए हैं। बचपन से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने वाले आनंद वर्धन देखने में गोलू-मोलू से थे और अब तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में काफी नाम कमा चुका हैं। यही नहीं, अपनी डैशिंग पर्सनालिटी की बदौलत वह सोशल मीडिया पर राज करता है.

फैंस को है हीरो के वापस लौटने का इंतजार

आनंद वर्धन ने करीब दो दर्जन फिल्मों में काम किया है। हालांकि पिछले कुछ समय से आनंद फिल्मी दुनिया से दूर अपना बिजनेस पर ध्यान फोकस किया है। आनंद के फैंस को उम्मीद है कि उनका हिरो एक बार फिर फिल्म इंडस्ट्री में वापस लौटेगा.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: