हम अमिताभ बच्चन से क्या सीख सकते हैं,अवश्य जाने - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

हम अमिताभ बच्चन से क्या सीख सकते हैं,अवश्य जाने

हम अमिताभ बच्चन से क्या सीख सकते हैं,अवश्य जाने

<-- ADVERTISEMENT -->



अमिताभ बच्चन बॉलीवुड उद्योग में एक प्रसिद्ध अभिनेता हैं। उन्हें भारतीय सिनेमा उद्योग में प्रभावशाली और महत्वपूर्ण हस्तियों में से एक माना जाता है। उन्हें उद्योग में बिग बी के नाम से जाना जाता था। कुछ लोगों ने उन्हें एक आदमी सेना भी कहा था। वह था 11 अक्टूबर 1942 को उत्तर मध्य भारत में पैदा हुए। उनके पिता एक हिंदी कवि थे। बचपन में बच्चन बहुत सक्रिय थे। उनकी माँ की दिलचस्पी थियेटर में थी और वह चाहते थे कि अमिताभ अपना करियर थिएटर से शुरू करें। उन्होंने जया भादुड़ी से शादी की थी। बेटी श्वेता नंदा और एक बेटा अभिषेक बच्चन।

हम अमिताभ बच्चन से क्या सीख सकते हैं,अवश्य जाने


उन्होंने अपनी शिक्षा इलाहाबाद स्कूल से शुरू की। फिर उन्होंने आगे की पढ़ाई के लिए प्रसिद्ध शेरवुड कॉलेज को चुना। उन्होंने दिल्ली में नौकरी ढूंढनी शुरू की लेकिन कभी भी सफल नहीं हुए। फिर वे कलकत्ता चले गए जहाँ उन्होंने अपने जीवन के 5 साल बिताए और छोटी कंपनियों में काम किया। फिर वे आए बॉम्बे के लिए। स्वाभाविक रूप से उन्हें उनकी आवाज की वजह से खारिज कर दिया गया था। फिर उनका करियर थिएटर में उनकी आवाज की वजह से शुरू हुआ। उन्होंने एक फिल्म में एक आवाज के साथ काम किया।

हम अमिताभ बच्चन से क्या सीख सकते हैं,अवश्य जाने

उनके करियर में उच्च अंक

जब अमिताभ ने अपने करियर की शुरुआत की तो उन्हें फ्लॉप फिल्मों के कारण कई समस्याओं का सामना करना पड़ा। कई लोगों ने उन्हें वापस जाने का सुझाव दिया। लेकिन उन्होंने उम्मीद नहीं खोई और बहुत मेहनत की। उन्होंने 1970 में अपना करियर शुरू किया था। उन दिनों उन्हें बहुत कुछ हासिल करने के लिए जाना जाता था। दर्शक। 1974 में वह फिल्मों में अतिथि भूमिका करने की स्थिति में उभरे। 1975 में उन्होंने कॉमेडी फिल्मों में काम किया। उन्होंने एक फिल्म देवर में काम किया, जो बॉलीवुड इंडस्ट्री में सबसे अच्छी फिल्म थी और 60 मिलियन डॉलर की कमाई की थी। वे उस दौरान घायल भी हो गए थे। कुछ फिल्मों में एक्शन दृश्यों की शूटिंग की। 1984 में उन्होंने राजनीति में प्रवेश किया लेकिन उन्होंने कुछ वर्षों में ही सीट से इस्तीफा दे दिया।

हम अमिताभ बच्चन से क्या सीख सकते हैं,अवश्य जाने

वह कभी भी खुद को एक सुपरस्टार के रूप में स्वीकार नहीं करता है और कहता है कि वह किसी अन्य पेशेवर की तरह ही कड़ी मेहनत करता है लेकिन वह एक वास्तविक सुपरस्टार है। जीवन के शुरुआती हिस्से में वह फर्श पर सोने के लिए उपयोग करता है। वह फुटपाथ पर सोएगा। वह हमेशा कहता है "यदि चीजें आपकी इच्छा के अनुसार होता है, तो अच्छा है, अगर यह तब तक बेहतर नहीं होता है। "इस भारतीय अभिनेता के बारे में बहुत सारे जीवन के सबक हैं जो लगभग 180 फिल्मों में एक करियर में दिखाई दिए, जो चार दशकों में फैला है।

धन्यबाद!!

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: