'मिर्ज़ापुर-2' में गैंगस्टर बनने के बाद श्वेता त्रिपाठी को हो गई है गोलू गुप्ता से हमदर्दी - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

'मिर्ज़ापुर-2' में गैंगस्टर बनने के बाद श्वेता त्रिपाठी को हो गई है गोलू गुप्ता से हमदर्दी

'मिर्ज़ापुर-2' में गैंगस्टर बनने के बाद श्वेता त्रिपाठी को हो गई है गोलू गुप्ता से हमदर्दी

<-- ADVERTISEMENT -->



shweta-tripathi-who-plays-golu-gupta-in-web-series

'मिर्जापुर' के दूसरे सीजन को लेकर दर्शकों को काफी लंबे समय से बेसब्री से इंतजार था। सीरीज के अब रिलीज हो जाने के बाद भले ही इसे मिली-जुली प्रतिक्रिया मिल रही है, लेकिन लोगों में उत्साह अब भी बरकरार है। कहानी के किरदारों में जहां कलाकारों ने जान डाल दी है, वहीं इसे एक नया मोड़ भी दिया गया है।

'मिर्जापुर-2' में गजगामिनी गुप्ता उर्फ गोलू का किरदार काफी चर्चा में है। इसे निभाने वालीं अभिनेत्री श्वेता त्रिपाठी से जब उनके किरदार में आए बदलाव के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया, "हम कभी-कभी अपनी लाइफ में किसी ऐसे मोड़ पर पहुंच जाते हैं, जहां हमें किसी न किसी एक चीज को चुनना पड़ता है, तो गोलू के पास भी सिर्फ एक च्वॉइस थी, वो थी बदला लेना अगर वो बदला न लेती तो, उसकी बची खुची फैमिली को भी मार दिया जाता। हालांकि, गोलू को बंदूक पकड़ कर उतनी खुशी नहीं मिल रही है, फिर भी उसे खुद को जिंदा रखने के लिए ये सब करना पड़ा। मुझे इस सीजन में गोलू के लिए काफी बुरा लग रहा है, क्योंकि उसका ध्यान सिर्फ बदला लेने में है और उसकी स्थिति को समझने वाला भी कोई नहीं है।"

श्वेता त्रिपाठी का कहना है कि वह वेब सीरीज मिर्जापुर के पहले सीजन में काम करने के लिए उत्साहित थीं, लेकिन दूसरा सीजन उनके दिल के ज्यादा करीब है। मिर्जापुर के पहले भाग में श्वेता ने गोलू गुप्ता का किरदार निभाया था, जहां वह काफी सीधी लड़की की भूमिका में थीं, वहीं दूसरे सीजन में गोलू गुप्ता ने एक गैंगस्टर का रुप ले लिया है।

श्वेता ने कहा, "जब मैंने मिर्जापुर के पहले एपिसोड को पढ़ा, तो मुझे किरदारों से रूबरू होना पड़ा। मैं जानना चाहती थी कि उनकी दुनिया में क्या हो रहा है, वे क्यों कर रहे हैं और कैसे कर रहे हैं और मैं सिर्फ उस पहले एपिसोड को पढ़ने के बाद ही इस दुनिया का हिस्सा बनना चाहती थी।" उन्होंने आगे कहा, "वेब सीरीज मिर्जापुर के पहले सीजन में काम करने के लिए उत्साहित थीं, लेकिन दूसरा सीजन मेरे दिल के ज्यादा करीब है।"

सीरीज की कहानी को बुनने वाले लेखक पुनीत कृष्णा से जब इसकी कामयाबी के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने इसे उम्मीद से 'दोगुना' बताया। उन्होंने कहा, "बंद कमरे में इसकी कहानी को लिखने या इसके निर्माण की प्रक्रियाओं के दौरान बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि यह इतनी बड़ी हिट साबित होगी।"

सीजन 2 में किरदारों के विवरण में किस तरह से उन्होंने सामंजस्यता को बरकरार रखा, इस पर लेखक ने बताया, "दूसरे सीजन में किरदारों को लिखने के दौरान हमने सिर्फ कहानी पर गौर फरमाया ताकि पक्षपात की कोई भावना न आए और कहानी भी अपने सही ढंग से आगे बढ़े। हमने भरसक प्रयास किया कि पहले सीजन में प्रशंसकों की पंसद के आधार पर पात्रों को न लिखा जाए।"

शूटिंग के दौरान के अनुभवों पर बात करते हुए सीरीज के निर्देशक गुरमीत सिंह ने कहा, "सीजन 2 की शूटिंग में काफी मजा आया क्योंकि पहले सीजन में काम करने के चलते हम सभी की आपस में एक अच्छी बॉन्डिंग बन गई थी। काम करने के दौरान ऐसा लगा जैसे कि गर्मियों की एक लंबी छूट्टी के बाद दोस्त आपस में मिल रहे हो। हमने सेट पर खूब मस्ती की।"

लगभग दो साल के लंबे इंतजार के बाद 23 अक्टूबर 2020 को अमेजन ओरिजिनल पर रिलीज सीरीज 'मिजार्पुर 2' में पंकज त्रिपाठी, अली फजल, दिव्येंदु, श्वेता त्रिपाठी, हर्षिता गौर, रसिका दुगल, अमित सियाल, विजय वर्मा, शीभा चड्ढा, राजेश तैलंग और कुलभूषण खरबंदा जैसे कलाकार शामिल हैं। शो को एक्सेल मीडिया एंड एंटरटेनमेंट के बैनर तले बनाया गया है, जिसे पुनीत कृष्णा ने लिखा है और गुरमीत सिंह व मिहिर देसाई द्वारा निर्देशित किया गया है।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

TV Celebs

Web-Series

Post A Comment:

0 comments: