ये हैं बॉलीवुड के 3 सदाबहार गीत, जानें इनके पीछे के किस्से - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

ये हैं बॉलीवुड के 3 सदाबहार गीत, जानें इनके पीछे के किस्से

ये हैं बॉलीवुड के 3 सदाबहार गीत, जानें इनके पीछे के किस्से

<-- ADVERTISEMENT -->



नमस्कार पाठक और जैसा कि आप जानते हैं मेरे आर्टिकल ज्ञानवर्धक और नवीनतम जानकारी से भरपूर होते हैं मैं आज आपको इस आर्टिकल में बताऊंगा किये हैं बॉलीवुड के पांच सदाबहार गीत, जानें इनके पीछे के किस्से। उम्मीद करता हूं कि आपको आर्टिकल पसंद आएगा।

ये हैं बॉलीवुड के 3 सदाबहार गीत, जानें इनके पीछे के किस्से


1.: तेरे बिना आग ये चांदनी। तेरे बिना आज ए चांदनी मशहूर गाना फिल्म आवारा का है जो बॉक्स ऑफिस पर बहुत ही सफल साबित हुई थी और इस फिल्म के गाने भी काफी मशहूर हुए थे और साथ में अगर हम इस फिल्म में मुख्य कलाकारों की बात करें तो राज कपूर और नरगिस ने काम किया था और उनके जोड़ी को दर्शकों ने काफी पसंद और प्यार भी दिया था लेकिन बहुत कम लोगों को मालूम हुआ कि इस गाने को बनाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी थी और उस जमाने में इसके लिए बहुत ही विशाल लोकेशन का निर्माण किया गया था जिसे अच्छे खासे पैसे भी खर्च हुए थे और इस गाने को 3 दिनों के भीतर शूट किया गया था जो अपने आप में एक महत्वपूर्ण और अहम जानकारी है।

ये हैं बॉलीवुड के 3 सदाबहार गीत, जानें इनके पीछे के किस्से

2.वो शाम कुछ अजीब थी।वो शाम कुछ अजीब थी मशहूर गाना फिल्म खामोशी का है जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी अगर हमें इस फिल्म की कहानी की बात करें तो काफी सस्पेंस और रोमांच से भरी हुई थी और इससे फिल्म के मुख्य कलाकारों की बात करें तो राजेश खन्ना और भाई दारा मान ने काम किया है लेकिन बहुत कम लोगों को मालूम हुआ कि इस फिल्म के गाने भी काफी मशहूर हुए थे और खास करके इस गाने को बनाने में फिल्म के डायरेक्टर को को काफी मेहनत भी करनी पड़ी थी क्योंकि इस फिल्म के गाने को हावड़ा फूल के किनारों पर फिल्माया गया था और इस गाने की सबसे बड़ी खासियत है कि इसे किसी लोकेशन पर नहीं बल्कि पब्लिक के बीच में फिल्माया गया जो अपने आप में काफी महत्वपूर्ण और अहम जानकारी है।

ये हैं बॉलीवुड के 3 सदाबहार गीत, जानें इनके पीछे के किस्से

3.एक प्यार का नगमा है। एक प्यार का नगमा मशहूर गाना फिल्म शोर का है जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी और साथ में इस फिल्म ने अच्छी खासी कमाई भी की थी अगर हम इस फिल्म के मुख्य कलाकारों की बात करें तो मनोज कुमार जया भादुरी और नंदा जैसे कलाकारों ने काम किया था लेकिन इस फिल्म का गाना काफी मशहूर हुआ और आज भी लोगों के जुबान में इस गाने को गुनगुनाते हुए आप देख पाएंगे लेकिन बहुत कम लोगों को मालूम हुआ कि इस फिल्म के गानों को बनाने में मनोज कुमार को काफी मेहनत करनी पड़ी थी और यह गाना नंदा के ऊपर फिल्माया गया था लेकिन बहुत कम लोगों को मालूम हुआ कि मनोज कुमार ने इस रोल के लिए स्मिता पाटिल और शर्मिला टैगोर जैसे कलाकारों से बात की थी लेकिन उन्होंने इस रोल को निभाने से इंकार कर दिया और आखिर में यह रोल नंदा को मिल गया था।

धन्यवाद।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: