क्या आप बॉलीवुड के इस शीर्ष अभिनेता का उपनाम जानते हैं? आप नाम जानकर चौक जाओगे - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

क्या आप बॉलीवुड के इस शीर्ष अभिनेता का उपनाम जानते हैं? आप नाम जानकर चौक जाओगे

क्या आप बॉलीवुड के इस शीर्ष अभिनेता का उपनाम जानते हैं?

<-- ADVERTISEMENT -->



सिनेमा की दुनिया में कई फ़िल्मी सितारे हैं जो पहले अपना नाम नहीं रखते हैं। केवल इतना ही नहीं, बल्कि आप में से अधिकांश लोग अपने उपनामों से भी अपरिचित हैं। तो चलिए आज हम आपको अपने इस आर्टिकल में उन फिल्मी सितारों के उपनामों के बारे में बताते हैं।

क्या आप बॉलीवुड के इस शीर्ष अभिनेता का उपनाम जानते हैं?


अतरंगी बॉय अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत से ही रणवीर सिंह के नाम से जाना जाता है। रणवीर सिंह ने कभी अपने नाम के आगे सरनेम नहीं लगाया, आपको बता दें कि रणवीर सिंह का पूरा नाम रणवीर सिंह भवानी है। उन्होंने फिल्म उद्योग में प्रवेश करने से पहले अपना उपनाम हटा दिया। क्योंकि बॉलीवुड में इतना लंबा नाम होना ठीक नहीं लगा। 

क्या आप बॉलीवुड के इस शीर्ष अभिनेता का उपनाम जानते हैं?

बॉलीवुड सिंघम यानी अजय देवगन की पत्नी और अभिनेत्री काजल भी अपने नाम के आगे सरनेम नहीं लगाती हैं। बता दें कि काजोल का पूरा नाम काजोल मुखर्जी है। लेकिन उसने मुखर्जी को अपने नाम के आगे नहीं लगाया। दरअसल काजोल मशहूर अभिनेत्री तनुजा और फिल्म निर्देशक सोमू मुखर्जी की बेटी हैं। लेकिन जब तनुजा और सोमू मुखर्जी ने भाग लिया, तो काजोल ने अपने नाम के सामने से अंतिम नाम हटा दिया। अपने समय की मशहूर अभिनेत्री रेखा का पूरा नाम भानुरेखा गणेशन है। क्योंकि यह नाम फिल्म उद्योग के लिए बहुत बड़ा था, इसलिए रेखा ने अपने नाम से भानु और उपनाम गणेशन दोनों को हटा दिया। आज उन्हें रेखा के नाम से पूरी दुनिया में जाना जाता है।सिनेमा की दुनिया के राजा बाबू यानी गोविंदा का पूरा नाम गोविंदा अरुण आहूजा है। क्योंकि गोविंदा का नाम इतना सरल और मधुर लगता है, गोविंदा ने अपने नाम के आगे से अपना उपनाम हटा दिया। बॉलीवुड और दक्षिणी सुपरस्टार का पूरा नाम असिन थोंट्टंकल है। असिन ने अपने नाम के आगे उपनाम हटा दिया। क्योंकि ज्यादातर लोगों को यह नाम कहने में परेशानी होती थी। बॉलीवुड अभिनेत्री तब्बू का पूरा नाम तब्बसुम हाशमी है। तब्बू ने अपना नाम छोटा करने के लिए पता हटा दिया। वह केवल अपना नाम तब्बू लिखता है। 

अपने समय के मशहूर अभिनेता जितेंद्र का पूरा नाम रवि कपूर है। अपने फिल्मी नाम के साथ, उन्होंने अपने नाम के आगे से कपूर भी हटा दिया। हेलन एन रिचर्डसन अपने समय की सर्वश्रेष्ठ नर्तक और खूबसूरत अभिनेत्री का पूरा नाम है। हेलेन का पूरा नाम कहने में लोगों को अधिक परेशानी हुई, जिसके कारण उसने अपना अंतिम नाम पहले हटा दिया। हिंदी सिनेमा की दुनिया की टॉप अभिनेत्रियों में शुमार श्रीदेवी का पूरा नाम जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। बता दें कि इंडस्ट्री में टॉप एक्ट्रेस का पूरा नाम श्रीम्मा यंगर ऐपन्ना है। साथ ही यह नाम हिंदी सिनेमा के लिए बहुत बड़ा और अजीब था, इसीलिए उन्होंने अपना नाम श्रीदेवी लिखना शुरू कर दिया। बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के टॉप सिंगर का पूरा नाम शांतनु मुखर्जी है। शान भी उन सितारों में से एक हैं जिन्होंने अपने नाम को छोटा और प्यारा बनाने के लिए अंतिम नाम हटा दिया।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: