Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

अरबों की संपत्ति के मालिक “राजेश खन्ना” ने अपनी ही बीवी को क्यों दिखा दिया था ठेंगा?

अरबों की संपत्ति के मालिक “राजेश खन्ना” ने अपनी ही बीवी को क्यों दिखा दिया था ठेंगा?

<-- ADVERTISEMENT -->




राजेश खन्ना” ने अपनी ही बीवी को क्यों दिखा दिया था ठेंगा

राजेश खन्ना ने साल 1969 में फिल्म -“आराधना” की सफलता से 1971 तक लगातार 15 हिट फिल्मों का जो रिकार्ड बनाया उसे आज तक कोई तोड़ नहीं पाया है। फिल्म “आखिरी खत” से अपने करिअर की शुरुआत करने वाले सुपर स्टार राजेश खन्ना की लोकप्रियता का ये आलम रहा कि ” ऊपर आका और नीचे काका” की ही चर्चा बॉलीवुड में होती रही और “काका” उस दौर में अपनी फिल्मों की बदौलत अरबों संपत्ति के मालिक बन गए।

फिल्म बॉबी के सेट पर राजेश खन्ना और डिंपल की मुलाकात हुई थी, डिंपल राजेश खन्ना की बहुत बडी फैन थीं, राजेश खन्ना को डिंपल कपाड़िया इतनी पसंद आईं कि मात्र 4 दिनों में दोनों शादी के लिए तैयार हो गए। उस वक्त डिंपल मात्र साढ़े पंद्रह साल की थीं और राजेश 30 साल के । राजेश खन्ना के सपनों में खोई डिंपल के पास उन्हें मना करने का कोई भी कारण नहीं था। पर राजेश खन्ना ने एक शर्त जरूर रखी थी, की शादी के बाद डिंपल फिल्मों से दूर हो जाएंगी।

लेकिन राजेश से शादी के बाद जब डिम्पल की ‘बॉबी’ रिलीज हुई तो इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। डिंपल रातों-रात सुपरस्टार बन गईं। तब इनका फिल्मों के प्रति फिर से मोह जग गया। डिम्पल काम करना चाहती थीं, संभव है कि यही से दोनों की अनबन की शुरुआत हुई

इधर कई फ़्लॉप फ़िल्मों के बाद राजेश खन्ना ने फ़िल्म ‘सौतन’ में कमबैक किया। फ़िल्म की शूटिंग के दौरान ही राजेश खन्ना और टीना मुनीम एक दूसरे के करीब आ गए और डिम्पल कपाड़िया के लिए उनका गुस्सा बढ़ता गया।

एक बार डिम्पल और राजेश शूटिंग के सिलसिले में मॉरिशस में थे. उन्हीं दिनों कई बार डिंपल ने अपनी आँखों से देखा कि राजेश टीना मुनीम के रोमांस में सभी हदों को पार कर रहे हैं ,तो वे बिना किसी को कुछ बताए मुंबई वापस आ आईं। आते आते ड्रेसिंग टेबल के शीशे पर डिंपल ने कुछ लिख छोड़ा था ‘आई लव यू, गुड बाय”। गुस्से में इतनी बड़ी बात को राजेश खन्ना ने भी हल्के में लिया और पहले की तरह टीना मुनीम के साथ शूटिंग करते रहे. हालांकि उसके बाद डिम्पल उनके घर “आशीर्वाद” में कभी नहीं लौटीं.

डिंपल से अलग हो जाने के बावजूद राजेश खन्ना ने उन्हे कभी तलाक तो नहीं दिया पर अपने ईगो स्वभाव के चलते उन्होंने अपनी संपत्ति से बेदखल जरूर कर दिया । इस मामले पर हाईकोर्ट तक बहसें हुईं। बेटी ट्विंकल और दामाद अक्षय कुमार , खास दोस्तों और फैमिली डॉक्टर दिलीप के सामने ‘काका’ की वसीयत पढ़ी गई जिसमें यह सामने आया कि डिंपल को संपत्ति का हिस्सा नहीं मिलेगा. राजेश खन्ना करीब एक हजार करोड़ की संपत्ति बेटी ट्विंकल खन्ना व रिंकी खन्ना के नाम कर गए थे।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: