एकता कपूर ने 36 की उम्र में करवाए थे अपने एग्स फ्रीज, जाने एग फ्रीजिंग प्रोसेस के बारे में - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

एकता कपूर ने 36 की उम्र में करवाए थे अपने एग्स फ्रीज, जाने एग फ्रीजिंग प्रोसेस के बारे में

एकता कपूर ने 36 की उम्र में करवाए थे अपने एग्स फ्रीज, जाने एग फ्रीजिंग प्रोसेस के बारे में

<-- ADVERTISEMENT -->



टीवी क्वीन एकता कपूर का बेटा रवि एक साल का हो गया है. एकता कपूर सिंगल मदर है और वह अपने बच्चे की परवरिश बहुत अच्छे से कर रही है. एकता सोशल मीडिया पर अक्सर अपने बेटे की क्यूट तस्वीरें और वीडियो भी शेयर करती रहती है. एकता 36 साल की उम्र में सरोगेसी के जरिए मां बनी. लेकिन उन्होंने 36 साल की उम्र में ही अपने एग्स फ्रिज करवा लिया था.

Ekta Kapoor

एक रिपोर्ट के मुताबिक एकता ने 36 की उम्र में ही अपने एग्स को फ्रीज करवा लिया था. एकता ने एक इंटरव्यू में बताया- मुझे काफी समय से यह महसूस हो रहा था कि मुझे मां बनना है. लेकिन वह फीलिंग क्या थी मैं समझ नहीं पा रही थी. मुझे लगा हो सकता है कि मैं शादी करूं या ना करूं. अगर मैं शादी करूं तो भी बहुत देर से करूं या फिर कभी शादी ना करूं, क्योंकि करना है मैं सिर्फ इसलिए कोई काम नहीं करती.

Ekta Kapoor

एकता ने बताया कि मैं मां बनना चाहती थी. मेरी मां ने समझाया कि वह ऐसा जरूर करेंगी. लेकिन सिर्फ तब जब वह खुद के लिए तैयार होंगी और सरोगेसी के जरिए. बता दें कि उम्र बढ़ने के साथ-साथ प्रेगनेंसी में कॉम्प्लिकेशन होने लगते हैं. ऐसे में महिलाएं अब एग्स फ्रीिंगज प्रोसेस को अपना रही है.

Ekta Kapoor

यह एक कॉमन प्रोसेस है, जिसमें महिला के गर्भ से हेल्थी एग्स को निकालकर मेडिकल सुपरविजन में स्टोर करके रखा जाता है. बाद में जब महिला प्रेग्नेंट होना चाहती है तो उन एग्स को फर्टिलाइज करके भ्रूण बनाकर महिला के गर्भाशय में ट्रांसफर कर दिया जाता है.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Celebs Gossips

Ekta Kapoor

TV Celebs

Post A Comment:

0 comments: