10 साल की उम्र में शुरुआत, 15 साल की उम्र में मिला पहला फिल्मफेयर अवॉर्ड, 35 की उम्र में हो गया मशहूर पॉप सिंगर का निधन - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

10 साल की उम्र में शुरुआत, 15 साल की उम्र में मिला पहला फिल्मफेयर अवॉर्ड, 35 की उम्र में हो गया मशहूर पॉप सिंगर का निधन

10 साल की उम्र में शुरुआत, 15 साल की उम्र में मिला पहला फिल्मफेयर अवॉर्ड, 35 की उम्र में हो गया मशहूर पॉप सिंगर का निधन

<-- ADVERTISEMENT -->



फिल्म इंडस्ट्री में बहुत कम ही ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने छोटी सी उम्र में लोगों के दिलों में अपनी एक अलग जगह बनाई. बॉलीवुड की एक सिंगर ऐसी रही जिसने महज 15 साल की उम्र में फिल्मफेयर अवार्ड जीता. उसने 10 साल की उम्र में ही अपने करियर की शुरुआत की थी. इस सिंगर का नाम नाजिया हसन है जिनका जन्म 3 अप्रैल 1965 को कराची पाकिस्तान में हुआ था.

nazia hassan

नाजिया पॉप सिंगर थी जिनको फिरोज खान ने बॉलीवुड में लॉन्च किया था. नाजिया की आवाज फिरोज खान को इतना पसंद आ गई थी कि उन्होंने उन्हें फिल्म कुर्बानी में गाने का मौका दिया. उस समय नाजिया केवल 15 साल की थी. नाजिया ने फिल्म का गाना आप जैसा कोई मेरी जिंदगी में आए तो बात बन जाए.... गाया था.

nazia hassan

इस गाने ने नाजिया को रातों-रात पॉप सिंगर स्टार बन गई. नाजिया को इसके बाद कई फिल्में ऑफर हुई. लेकिन उन्होंने एक्टिंग में दिलचस्पी नहीं दिखाई. नाजिया से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा था कि हां, मुझे फिल्मों के ऑफर मिल रहे हैं. लेकिन मुझे एक्टिंग में कोई दिलचस्पी नहीं है.

nazia hassan

बता दें कि नाजिया ने 10 साल की उम्र में अपना करियर शुरू कर दिया था. उनका पहला एल्बम डिस्को दीवाने सुपरहिट हुआ था. नाजिया ने लंदन से पढ़ाई की. उन्होंने अपने करियर में कई गाने गाए. वह खुद भी गाने लिखती थी. नाजिया ने 1995 में शादी की. शादी के 2 साल बाद उन्होंने एक बेटे को जन्म दिया. लेकिन नाजिया को कैंसर हो गया, जिस वजह से 13 अगस्त 2000 को उनकी मौत हो गई. हालांकि मरने से 10 दिन पहले ही उनका तलाक हुआ था.


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Celebs Gossips

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: