फिल्मों से लेकर राजनीति तक सफल हुए राज बब्बर, ऐसा रहा है अब तक का सफर - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

फिल्मों से लेकर राजनीति तक सफल हुए राज बब्बर, ऐसा रहा है अब तक का सफर

फिल्मों से लेकर राजनीति तक सफल हुए राज बब्बर, ऐसा रहा है अब तक का सफर

<-- ADVERTISEMENT -->



राज बब्बर ने थिएटर से अपना करियर शुरू किया था और फिल्मों में बुलंदियां हासिल की. वह राजनीति में भी काफी कामयाब हुए. राज बब्बर अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी चर्चा में रहे. राज बब्बर का जन्म 23 जून 1952 को उत्तर प्रदेश के टूंडला में हुआ था. उन्होंने 1989 में अपना राजनीतिक कैरियर शुरू किया था. वह फिलहाल कांग्रेस पार्टी से जुड़े हुए हैं.

Raj Babbar

राज बब्बर की अभिनय में बचपन से ही रुचि रही थी. उन्होंने 1975 में दिल्ली स्थित नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एडमिशन लिया. वह दिल्ली में कई थिएटर ग्रुप से जुड़े और नाटकों में हिस्सा लेते रहे. आगे चलकर राज बब्बर मुंबई पहुंचे और उनको फिल्म किस्सा कुर्सी का में काम करने का मौका मिला जो 1977 में रिलीज हुई.

Raj Babbar, Smita Patil

राज बब्बर ने फिल्म इंसाफ का तराजू में नेगेटिव भूमिका निभाई थी जिससे उन्हें पहचान मिली. इस फिल्म में उन्होंने जीनत अमान के साथ रेप सीन किया था. राज बब्बर ने विलेन से लेकर हीरो तक के किरदार निभाए. 40 साल के करियर में उन्होंने कई हिट फिल्में दीं, जिनमें प्रेम गीत, निकाह, अगर तुम ना होते, मजदूर, मेहंदी, हकीकत जैसी फिल्में शामिल है.

Raj Babbar

राज बब्बर ने 1975 में नादिरा से शादी की. फिल्म आज की आवाज के दौरान वह स्मिता पाटिल के प्यार में पड़ गए और 1986 में उन्होंने नादिरा को छोड़कर स्मिता पाटिल से शादी कर ली. उनका बेटा प्रतीक शादी के बाद पैदा हुआ. लेकिन बेटे के जन्म के कुछ दिन बाद ही स्मिता पाटिल का निधन हो गया, जिसके बाद राज बब्बर अपनी पहली पत्नी नादिरा के पास लौट आए.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Birthday Special

bollywood celebs

Celebs Gossips

Raj Babbar

Smita Patil

Post A Comment:

0 comments: