Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

जब जिया खान को कहा जाने लगा था आमिर की सौतेली बहन, एक्ट्रेस ने बताई थी इसके पीछे की वजह

When Jiah Khan was Called Aamir Khan's Step Sister. जब जिया खान को कहा जाने लगा था आमिर की सौतेली बहन, एक्ट्रेस ने बताई थी इसके पीछे की वजह

<-- ADVERTISEMENT -->




jiya khan and aamir khan

2 फरवरी को बॉलीवुड एक्टर आमिर खान के पिता ताहिर हुसैन की 9 वीं पुण्यतिथि है। ताहिर हुसैन का निधन 2 फरवरी 2010 को हार्ट अटैक की वजह से हुआ था। ताहिर हुसैन बॉलीवुड के जाने माने फिल्म प्रोड्यूसर थे। उन्होंने 'हम हैं राही प्यार के', 'कारवां', 'अनामिका' जैसी फिल्मों का निर्माण किया था। लेकिन आप शायद ही जानते होंगे की मीडिया की कई रिपोर्ट्स में बॉलीवुड एक्ट्रेस जिया खान को ताहिर हुसैन की बेटी बताया गया था। जिसके बाद जिया को आमिर की सौतेली बहन कहा जाने लगा था। बाद में जिया ने खुद इसके पीछे की वजह बताई थी।

जानिए विस्तार से -

जिया ने बताई थी वजह

jiya khan and aamir khan
जिया ने इन खबरों का खंडन करते हुए कहा की आमिर खान के साथ उनका खून का रिश्ता नहीं था। जिया ने कहा था, 'मेरी मां राबिया अनाथ थी और वे एक क्रिश्चियन लड़की थी। वे आगरा से मुंबई एक्टिंग करने आई थी। देहरादून में उनकी मुलाकात ताहिर हुसैन से हुई थी। इसके बाद मेरी मां मुंबई आकर आमिर के परिवार के साथ ही रहने लगी। आमिर की मां जीनत ने उन्हें एक्ट्रेस बनने के गुर सिखाए थे। जिसके बाद मेरी मां ने इस्लाम कबूल कर लिया था। हालांकि ताहिर हुसैन से मेरा कोई खून का रिश्ता नहीं था ना ही मैं उनकी बेटी हूं।'

ताहिर हुसैन की फिल्मों में राबिया ने किया था काम

jiya khan and aamir khan
जिया ने बताया की उनके पिता अमेरिकन इंडियन मुस्लिम थे। जिनका नाम अली रिजवी खान था। लेकिन जिया के जन्म के तीन महीने बाद ही जिया के पिता ने उनकी मां को छोड़ दिया था। जिया की मां राबिया, ताहिर हुसैन की फिल्म 'दूल्हा बिकता है' में नजर आई थी। राबिया ने 80 के दशक में 'मेरी जंग', 'हम रहें न रहें', 'लॉकेट', और 'अंकुश' जैसी फिल्मों में काम किया था।

2013 में हो गया था जिया का निधन

jiya khan death
जिया ने साल 2007 में आई फिल्म 'निशब्द' से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। जिसके बाद उन्होंने साल 2008 में आई आमिर खान की फिल्म 'गजनी' में एक अहम भूमिका निभाई थी। यही वो समय था, जब उन्हें कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में आमिर की सौतेली बहन बताया जा रहा था। बता दे जिया ने साल 2013 में आत्महत्या कर ली थी।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

Celebs Gossips

controversy

Post A Comment:

0 comments: