विंग कमांडर अभिनंदन जहां फंसे हैं उस कहानी पर फिल्म बनवा चुके हैं पूर्व एयर चीफ मार्शल पिता - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

विंग कमांडर अभिनंदन जहां फंसे हैं उस कहानी पर फिल्म बनवा चुके हैं पूर्व एयर चीफ मार्शल पिता

विंग कमांडर अभिनंदन (Wing Commander Abhinandan ) पाकिस्तान में फंसे हुए हैं। जानकारी के लिए बता दें कि अभिनंदन (Abhinandan) के पिता सिमकुट्टी वर्द्धमान (Simhakutty Varthaman) पूर्व एयर मार्शल (Air Marshal) हैं। पूर्व एयर मार्शल वर्द्धमान ने बिल्कुल ऐसे ही हालातों के ऊपर फिल्म बनाई थी

<-- ADVERTISEMENT -->



विंग कमांडर अभिनंदन (Wing Commander Abhinandan ) पाकिस्तान में फंसे हुए हैं। जानकारी के लिए बता दें कि अभिनंदन (Abhinandan) के पिता सिमकुट्टी वर्द्धमान (Simhakutty Varthaman) पूर्व एयर मार्शल (Air Marshal) हैं। पूर्व एयर मार्शल वर्द्धमान ने बिल्कुल ऐसे ही हालातों के ऊपर फिल्म बनाई थी, जहां फिलहाल उनके बेटे फंसे हुए हैं।

विंग कमांडर अभिनंदन

2017 में रिलीज हुई दक्षिण भारतीय फिल्म ‘कातरु वेलियिदाई’ की कहानी एयरफोर्स के ऊपर ही आधारित है, जिसका निर्देशन मणिरत्नम ने किया था। इस फिल्म में वरुण चक्रपाणि 1999 कारगिल युद्ध के दौरान दुश्मन देश की सीमा में घुस जाते हैं और उनका फाइटर जेट क्रैश हो जाता है, जिसके बाद उनको पाकिस्तानी सेना पकड़ लेती है और उन्हें खूब प्रताड़ित किया जाता है।

abhinandan- back to bollywood

पाकिस्तान के कब्जे में रहते हुए वरुण अपने परिवारवालों को याद करते हैं। इस फिल्म के लिए अभिनंदन के पिता पूर्व एयर मार्शल वर्द्धमान ने मणिरत्नम के सलाहकार की भूमिका निभाई थी। सिमकुट्टी वर्द्धमान वायुसेना की पूर्वी कमान के एयर मार्शल रह चुके हैं। उनको 4000 घंटे से ज्यादा की उड़ान का अनुभव है। कारगिल में हुए युद्ध के समय सिमकुट्टी वर्द्धमान ग्वालियर स्थित वायुसेना अड्डे के चीफ ऑपरेटिंग ऑफीसर थे।

abhinandan- back to bollywood

एयरशो में विमान हादसे में जान गंवाने वाले साहिल के दोस्त हैं विंग कमांडर अभिनंदन

विंग कमांडर अभिनंदन जो पाकिस्तान में फंसे हुए हैं, उनके दोस्त कुछ समय पहले हुए एयरशो में विमान हादसे के दौरान शहीद हो गए। हिसार के निवासी विंग कमांडर साहिल को विदाई देने अभिनंदन 21 फरवरी को हिसार गए थे। अभिनंदन और साहिल गांधी के बीच बहुत गहरी दोस्ती थी। जिस हेलीकॉप्टर से साहिल का पार्थिव शरीर हिसार एयरपोर्ट तक लाया गया, उस हेलीकॉप्टर से ही अभिनंदन हिसार गए थे और साथ ही उनके अंतिम संस्कार में भी शामिल हुए।


<-- ADVERTISEMENT -->

Society

Post A Comment:

0 comments: