Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

--Advertisement--

रॉयल फैमिली की लड़की का दीवाना हो गया था ये अभिनेता, दद्दू बनकर किया बॉलीवुड पर राज

Actor om prakash death anniversary here some unknown facts. 30 साल तक बॉलीवुड में अपने अभिनय के दम पर राज करने वाले अभिनेता ओमप्रकाश (Om Prakash) का जन्म 19 दिसंबर, 1919 को हुआ था। लेकिन 21 फरवरी, 1998 को 78 साल की उम्र में उनका निधन हो गया।

<-- ADVERTISEMENT -->

30 साल तक बॉलीवुड में अपने अभिनय के दम पर राज करने वाले अभिनेता ओमप्रकाश (Om Prakash) का जन्म 19 दिसंबर, 1919 को हुआ था। लेकिन 21 फरवरी, 1998 को 78 साल की उम्र में उनका निधन हो गया। बता दें कि मशहूर अभिनेता ओम प्रकाश ने महज 12 साल की उम्र में ही क्लासिकल संगीत सीखना शुरू कर दिया था।

om prakash- back to bollywood

ओमप्रकाश की संगीत के अलावा थिएटर और फिल्मों में भी काफी रुचि थी। लाहौर और पंजाब में फतेहदिन के रूप में उनके कार्यक्रम बहुत ज्यादा मशहूर हुए और लोगों ने बहुत पसंद भी किया। 1942 में ओमप्रकाश ने बॉलीवुड में कदम रखा। बता दें कि जब मशहूर डायरेक्टर डी पंचोली एक शादी में गए थे तो दोनों की मुलाकात हुई। डी पंचोली का कार्यालय लाहौर में था। डी पंचोली ने ओम प्रकाश को लाहौर आने के लिए निमंत्रण दिया, जिसके बाद उनको फिल्म दासी से पहला ब्रेक मिला।

om prakash- back to bollywood

ओमप्रकाश ने अपने करियर में 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया, जिनमें अन्नदाता, चरणदास, साधु और शैतान, दिल-दौलत-दुनिया, अपना देश, चुपके-चुपके, जूली, जोरू का गुलाम, आ गले लग जा, प्यार किए जा, पड़ोसन, बुड्ढा मिल गया, शराबी जैसी फिल्में बहुत ही बेहतरीन हैं।

om prakash- back to bollywood

ओमप्रकाश ने 14 साल की उम्र में 30 महीने की तनख्वाह पर काम किया था। उनकी प्रेम कहानी भी बहुत ज्यादा दिलचस्पी थी। एक बार उन्होंने बताया था कि उनको एक सिख लड़की से प्यार हो गया था। उस लड़की के घर वाले मेरे खिलाफ थे, क्योंकि मैं हिंदू था। मेरी मां उनके घर वालों से बात करने गईं। लेकिन उनके घरवालों ने मना कर दिया, जिसके बाद हम अलग हो गए।

ओम प्रकाश ने अपने करियर में एक्टिंग के अलावा फिल्मों का निर्माण भी किया। 60 के दशक में उनके द्वारा गेटवे ऑफ इंडिया, जहांआरा जैसी फिल्में बनाई गई। बता दे कि ओम प्रकाश को दिल का दौरा पड़ा, जिसके बाद उन्हें मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती किया गया। वे कोमा में चले गए और 21 फरवरी, 1998 को उनका निधन हो गया।
Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: