Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

--Advertisement--

इस फिल्ममेकर ने 85 रुपए में की थी पहली नौकरी, 72 साल में खड़ा कर दिया अरबों का साम्राज्य

Sooraj Barjatya birthday and rajshri productions here some unknown facts.बॉलीवुड के मशहूर फिल्म निर्माता सूरज बड़जात्या के पिता राजकुमार बड़जात्या का हाल ही में निधन हुआ है। बता दें कि राजकुमार बड़जात्या ने मैंने प्यार किया, हम आपके हैं कौन जैसी फिल्मों का निर्माण किया और उन्होंने बॉलीवुड के कई कलाकारों को सुपरस्टार बना दिया।

<-- ADVERTISEMENT -->

बॉलीवुड के मशहूर फिल्म निर्माता सूरज बड़जात्या के पिता राजकुमार बड़जात्या का हाल ही में निधन हुआ है। बता दें कि राजकुमार बड़जात्या ने मैंने प्यार किया, हम आपके हैं कौन जैसी फिल्मों का निर्माण किया और उन्होंने बॉलीवुड के कई कलाकारों को सुपरस्टार बना दिया। आइए जानते हैं बड़जात्या खानदान के की पूरी कहानी के बारे में

हिंदी सिनेमा के सेठजी 

rajkumar barjatya- back to bollywood

ताराचंद बडजात्या मशहूर फिल्म निर्माता थे और उनको सेठ जी के नाम से जाना जाता है। ताराचंद बड़जात्या ने पारिवारिक फिल्में बनाई और उनकी फिल्मों को लोगों ने बहुत ज्यादा पसंद किया। बता दें कि ताराचंद बड़जात्या 85 रूपए की सैलरी में काम करते थे।

राजश्री से राजश्री तक 

rajkumar barjatya- back to bollywood

ताराचंद ने नौकरी छोड़कर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी खोली। राजश्री पिक्चर्स और फिल्म चंद्रलेखा खरीदी, जो सुपरहिट साबित हुई। इसके बाद जब राजश्री पिक्चर्स के पैर जम गए तो उन्होंने फिल्म आरती से प्रोडक्शन का काम शुरू किया और उन्होंने अपने प्रोडक्शन हाउस का नाम राजश्री प्रोडक्शन रखा। इस कंपनी से कई सुपरहिट फिल्में बनी।

राजश्री के सुपर सितारे 

Salman and Sooraj Barjatya-back to bollywood

ताराचंद बड़जात्या ने अपने फिल्मों में हमेशा नए कलाकारों को काम करने का मौका दिया, जिनमें राखी, जया भादुड़ी, सारिका, रंजीता, रामेश्वरी, सचिन, अनुपम खेर, अरुण गोविल, माधुरी दीक्षित, सत्येन बोस, बासु चटर्जी, सुधेन्दु राय, लेख टंडन, हीरेन नाग, रवींद्र जैन, बप्पी लाहिड़ी, उषा खन्ना, येसुदास, हेमलता, सुरेश वाडेकर, शैलेन्द्र सिंह, कविता कृष्णमूर्ति, अनुराधा पौडवाल, उदित नारायण और अलका याज्ञनिक जैसे सितारे शामिल है, जो देखते ही देखते सुपरस्टार बन गए।

बेटा ने संभाली राजश्री

rajkumar barjatya- back to bollywood

ताराचंद बडजात्या का निधन 1992 में हो गया, जिसके बाद उनके बेटों राज कुमार, कमल कुमार, अजीत कुमार ने राजश्री प्रोडक्शन को संभाला। ताराचंद ने निधन से पहले बॉलीवुड में सूरज बड़जात्या को लांच कर दिया था। सूरज बड़जात्या ने सलमान को लेकर फिल्म मैंने प्यार किया बनाई और सूरज बड़जात्या ने बॉलीवुड में सफलता हासिल की।

राजकुमार बड़जात्या 

राजकुमार बड़जात्या ने अपने करियर में कई फिल्में दी। राजकुमार बड़जात्या का गुरुवार को निधन हो गया। राजकुमार बडजात्या ने राजश्री प्रोडक्शन के बैनर तले कई सुपरहिट फिल्में दी। अब राजकुमार बड़जात्या के बेटे सूरज बड़जात्या हैं।

कमल कुमार बड़जात्या 
Loading...

कमलपुर बड़जात्या ने अपने भाइयों के साथ फिल्मों का निर्माण किया। कमल राजश्री प्रोडक्शन के डिजिटल सेक्शन को देखते हैं।

अजीत कुमार बड़जात्या 

अजीत कुमार बड़जात्या 40 सालों से फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय हैं और अजीत कुमार ने कमल और राजकुमार के साथ मिलकर 23 से ज्यादा फिल्मों का निर्माण किया है।

अविनाश बड़जात्या 

salman khan- back to bollywood

सूरज बड़जात्या के बेटे अविनाश बड़जात्या जल्द ही बॉलीवुड में एक नई कहानी लेकर आ रहे हैं। बता दें कि अवनीश ने दादा राजकुमार बड़जात्या को अपनी फिल्म की स्क्रिप्ट सुनाई तो उन्होंने उनको फिल्म बनाने के लिए प्रेरित किया और खबरों के मुताबिक इस फिल्म में सलमान खान नजर आ सकते हैं।
Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: