Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

--Advertisement--

25 करोड़ के बंगले में रहते है नवजोत सिंह सिद्धू, गार्डन में लगे है 600 साल पुराने पेड़

हाल ही में पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले में 40 जवान शहीद हुए है। जहां हर कोई इन जवानों की शहादत को याद कर रहा है। वहीं नवजोत सिंह सिद्धू इस बार भी पाकिस्तान की तरफदारी करने से नहीं चुके। जिसके बाद हर कोई सिद्धू की आलोचना कर रहा है।

<-- ADVERTISEMENT -->

navjot singh sidhu house property

हाल ही में पुलवामा (Pulwama) में हुए आत्मघाती हमले में 40 जवान शहीद (Martyr) हुए है। जहां हर कोई इन जवानों की शहादत को याद कर रहा है। वहीं नवजोत सिंह सिद्धू इस बार भी पाकिस्तान (Pakistan) की तरफदारी करने से नहीं चुके। जिसके बाद हर कोई सिद्धू की आलोचना कर रहा है। लेकिन फिर भी सिद्धू पाकिस्तान की तरफदारी वाले बयान दे रहे है। यही वजह है की उन्हें कपिल शर्मा के शो से भी हटाया जा चुका है। बता दे सिद्धू 25 करोड़ रुपए के घर में रहते है। जो की काफी आलिशान है और इसमें सभी सुख सुविधाएं मौजूद है। सबसे दिलचस्प बात ये है की उनके घर के गार्डन में 600 साल पुराने पेड़ लगे है।

जानिए विस्तार से -

गार्डन में लगे है 600 साल पुराने पेड़

navjot singh sidhu house property

सिद्धू का घर करीब 50 हजार वर्ग फीट में बना हुआ है। इस घर में जिम, स्पा और स्विमिंग पुल जैसी सुविधाएं मौजूद है। सिद्धू के घर के गार्डन के चारों और 600 साल पुराने पेड़ लगे हुए है। सिद्धू ने ये पेड़ बेंगलुरु, गोवा और चेन्नई से मंगवाए थे। इसके अलावा इस घर के मंदिर में सिद्धू ने शिवलिंग की स्थापना भी की है। सिद्धू ने इस शिवलिंग को ढाई करोड़ रुपए में सिंगापुर से मंगवाया था।

गृहप्रवेश के सालभर बाद घर में शिफ्ट हुए सिद्धू

navjot singh sidhu house property

सिद्धू ने अपने इस घर में साल 2014 में मई महीने में गृहप्रवेश किया था। लेकिन उनका परिवार गृहप्रवेश के करीब एक साल बाद शिफ्ट हुआ था। वहीं ये घर करीब 3 साल में बनाकर तैयार हुआ था। सिद्धू के घर में बने मंदिर में भगवान गणेश और गायत्री मां के अलावा दूसरे भगवानों की कीमती मूर्तियां भी स्थापित की गई है। उनके घर के एक कमरे में श्री गुरुग्रंथ साहिब का मंदिर भी है।

सिद्धू की प्रोफाइल

सिद्धू भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा रह चुके है। वहीं वर्तमान में वे एक राजनेता है। 20 अक्टूबर 1963 को पंजाब राज्य के पटियाला में जन्मे सिद्धू के पिता का नाम सरदार भगवंत सिंह सिद्धू था। सिद्धू के पिता भी एक जाने माने क्रिकेट खिलाड़ी थे। यही वजह थी की उन्होंने अपने बेटे को भी एक क्रिकेटर बनाया।

सिद्धू की शिक्षा

navjot singh sidhu house property

सिद्धू ने अपनी शुरुआती पढाई पटियाला के यदिवेंद्र स्कूल से की थी। जिसके बाद उन्होंने चंडीगढ़ के मोहिन्द्रा कॉलेज से ग्रेजुएशन किया था। सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर पेशे से एक डॉक्टर है। इसके अलावा नवजोत कौर पंजाब विधानसभा की सदस्य भी है। सिद्धू की बेटी का नाम राबिया और बेटे का नाम करण है।

कमेंटेटर और टीवी करियर

सिद्धू ने बतौर कमेंटेटर अपना करियर साल 2001 में शुरू किया था। कमेंटेटर के रूप में सिद्धू काफी लोकप्रिय हुए। साथ ही वे अपनी शेरों शायरी के रूप में भी जाने जाते है। सिद्धू ने अपना टीवी करियर टीवी रियलिटी शो 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' से शुरू किया था।
Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: