Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

--Advertisement--

बहुत कम लोग जानते है की मर चुके है बॉलीवुड के ये 5 बड़े कलाकार, नम्बर 4 आज भी सबका फेवरेट

बहुत कम लोग जानते है की मर चुके है बॉलीवुड के ये 5 बड़े कलाकार, नम्बर 4 आज भी सबका फेवरेट.

<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood actor died
ज्यादातर दर्शक सिर्फ एक्टर और एक्ट्रेस की वजह से ही फिल्में देखने जाते है। लेकिन वहीं इन फिल्मों में कई ऐसे कलाकार भी होते है जो अपनी एक्टिंग से हर किसी का दिल जीत लेते है। इनमें से कुछ कलाकारों ने तो फिल्मों में छोटे मोटे रोल निभाकर जबरदस्त लोकप्रियता हासिल की थी। बॉलीवुड की बहुत सी फिल्मों में चरित्र अभिनेता का किरदार निभा मशहूर हुए इन कलाकारों में से कई आज हमारे बीच में नहीं है। हालांकि ये बात बहुत कम लोग जानते है की ये कलाकार मर चुके है।

जानिए बॉलीवुड के उन 5 कलाकारों के बारे में जो मर चुके है।

1. रज्जाक खान

रज्जाक खान
रज्जाक खान बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय कॉमेडियन में से एक थे। रज्जाक का जन्म साल 1951 में मुंबई में हुआ था। रज्जाक ने बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया था जिनमें 'हेल्लो ब्रदर', 'हंगामा', 'बादशाह' और 'जोरू का गुलाम' जैसी फिल्में शामिल है। आज भी लोगो फिल्मों में इनकी एक्टिंग काफी पसंद करते है। लेकिन बहुत कम लोग जानते है की रज्जाक अब हमारे बीच में नहीं है। 1 जून 2016 को रज्जाक का निधन हो गया था।

2. नरेंद्र झा

नरेंद्र झा
नरेंद्र झा बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों का हिस्सा रह चुके है। जिनमें 'काबिल', 'हैदर', 'रईस' और 'रेस 3' जैसी फिल्में शामिल है। हालांकि नरेंद्र झा ने बहुत कम उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया था। पिछले साल 14 अप्रैल 2018 को हार्ट अटैक की वजह से नरेंद्र का निधन हो गया था। नरेंद्र को आखिरी बार पिछले साल आई फिल्म 'रेस 3' में देखा गया था।


3. लक्ष्मीकांत बेर्डे

लक्ष्मीकांत बेर्डे
लक्ष्मीकांत बेर्डे मराठी सिनेमा के लोकप्रिय स्टार्स में से एक थे। लक्ष्मीकांत बॉलीवुड में सलमान की फिल्म 'हम आपके है कौन' से लोकप्रिय हुए थे। जिसके बाद उन्होंने 'खिलौना बना खलनायक', 'मैंने प्यार किया', और 'साजन' जैसी सुपरहिट फिल्में दी थी। किडनी फेल होने के वजह से 16 दिसंबर 2004 को लक्ष्मीकांत का निधन हो गया था।

4. सदाशिव अमरापुरकर

सदाशिव अमरापुरकर
सदाशिव गुजरे जमाने में दर्शकों के फेवरेट एक्टर हुआ करते थे। वे आज भी दर्शकों के सबसे फेवरेट कलाकारों में से एक है। सदाशिव ने ज्यादातर फिल्मों में विलेन या कॉमेडियन के किरदार निभाए थे। सदाशिव कई शानदार फिल्मों जैसे 'कुली नंबर 1', 'मोहरा', 'आंटी नंबर 1', और 'इश्क' का हिस्सा रहे थे। लेकिन फेफड़ों में संक्रमण के चलते साल 2014 में इनकी मौत हो गई थी।

5. देवेन वर्मा

deven verma
देवेन ने कई सालों तक फिल्मों में अपनी एक्टिंग के जरिए दर्शकों का मनोरंजन किया था। कॉमेडी के क्षेत्र में उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई थी। 'अंगूर', 'इश्क', 'अंदाज अपना अपना' और 'दिल तो पागल है' जैसी फिल्मों का हिस्सा रहे थे। देवेन का निधन साल 2014 में किडनी फेल होने की वजह से हुआ था।
Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: