श्रीदेवी कभी नहीं गई थीं स्कूल, परिवार में एक बहन, दो सौतेले भाई और चार बच्चे - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

श्रीदेवी कभी नहीं गई थीं स्कूल, परिवार में एक बहन, दो सौतेले भाई और चार बच्चे


<-- ADVERTISEMENT -->



24 फरवरी को श्रीदेवी की पहली पुण्यतिथि है। पिछले साल 24 फरवरी को दुबई के एक होटल में वाथटब में डूबने की वजह से श्रीदेवी की मौत हुई थी। श्रीदेवी को पहली महिला सुपरस्टार कहा जाता है। श्रीदेवी के पति और बच्चों के बारे में तो सब जानते होंगे। लेकिन उनके मां-बाप और भाई-बहनों के बारे में बहुत कम लोगों को ही पता होगा।

sri devi- back to bollywood

श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त, 1963 को शिवकाशी, तमिलनाडु में अय्यप्पन परिवार में हुआ था। श्रीदेवी का बचपन का नाम श्रीअम्मा यंगर अय्यप्पन था। उनके पिता अय्यप्पन एक वकील थे। जबकि श्रीदेवी की मां राजेश्वरी आंध्रप्रदेश की रहने वाली थी। श्रीदेवी की एक बहन श्रीलता, दो सौतेले भाई आनंद और सतीश है।

sri devi- back to bollywood

बता दें कि श्रीदेवी कभी स्कूल नहीं गई, जिसका उन्हें हमेशा अफसोस रहा। इसी वजह से श्रीदेवी चाहती थी कि उनकी दोनों बेटियां फिल्मी दुनिया में आने से पहले अपनी पढ़ाई पूरी करें। श्रीदेवी को तेलुगू, तमिल, हिंदी भाषा का अच्छा ज्ञान था। लेकिन उनकी इंग्लिश भी बहुत अच्छी थी। श्रीदेवी ने 4 साल की उम्र में ही बाल कलाकार के रूप में काम करना शुरू कर दिया।

sri devi- back to bollywood

श्रीदेवी फिल्म में पहली बार बाल कलाकार के रूप में नजर आईं। श्रीदेवी को 3 बार फिल्म फेयर पुरस्कार भी मिला। 2013 में श्रीदेवी को भारत सरकार ने पद्मश्री से सम्मानित किया। श्रीदेवी ने अपने करियर में मवाली', 'तोहफ़ा', 'मिस्टर इंडिया', 'हिम्मतवाला', 'ख़ुदा गवाह', 'चालबाज़', 'नगीना' और 'लम्हे'  जैसी कई जबरदस्त फिल्में दी, जो लोगों को बहुत पसंद आई।

sri devi- back to bollywood

Loading...
बॉलीवुड के अलावा श्रीदेवी तमिल, मलयालम, तेलुगू फिल्मों में भी काम किया। श्रीदेवी ने 1996 में बोनी कपूर से शादी की, तो उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली। शादी के 15 साल बाद श्रीदेवी ने फिल्म इंग्लिश विंग्लिश बड़े पर्दे पर वापसी की। श्रीदेवी की आखिरी फिल्म मॉम थी।

sri devi- back to bollywood

श्रीदेवी की दो बेटियां जाह्नवी कपूर और खुशी कपूर है। जाह्नवी कपूर ने 2018 में ही बॉलीवुड में फिल्म धड़क से डेब्यू किया। श्रीदेवी की खुशी और जाह्नवी के अलावा दो बच्चे और है, जिनके नाम अर्जुन कपूर और अंशुला कपूर है। हालांकि वे श्रीदेवी के सौतेले बच्चे हैं।


<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: