शबाना आजमी-जावेद अख्तर के कार्यक्रम रद्द करने पर बौखलाया पाकिस्तान, बोला- वे हद पार कर रहे - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

शबाना आजमी-जावेद अख्तर के कार्यक्रम रद्द करने पर बौखलाया पाकिस्तान, बोला- वे हद पार कर रहे

गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हो गए। इस आतंकी हमले के बाद पूरे देश में पाकिस्तान के विरुद्ध गुस्सा भरा है और बॉलीवुड सितारे भी इस हमले की कड़ी निंदा कर रहे हैं।

<-- ADVERTISEMENT -->



गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हो गए। इस आतंकी हमले के बाद पूरे देश में पाकिस्तान के विरुद्ध गुस्सा भरा है और बॉलीवुड सितारे भी इस हमले की कड़ी निंदा कर रहे हैं। इसी के चलते शबाना आज़मी और मशहूर गीतकार-लेखक जावेद अख्तर ने कराची दौरे को भी रद्द कर दिया है।

shabana azmi and javed akhtar cancel karachi tour- back to bollywood

बता दें कि शबाना आजमी और जावेद अख्तर शबाना आज़मी के पिता और शायर कैफी आज़मी के शताब्दी समारोह में शामिल होने के लिए कराची जाने वाले थे। लेकिन इन दोनों ने दौरा रद्द कर दिया। इसके बाद 'आर्ट्स काउंसिल ऑफ पाकिस्तान' की ओर से इन दोनों की कड़ी निंदा की गई।

shabana azmi and javed akhtar cancel karachi tour- back to bollywood

समाचार पत्र द डॉन में छपी खबर के मुताबिक, अध्यक्ष अहमद शाह ने कहा- शबाना ने जिस तरह से पाक पर हमला किया, उन्होंने हद पार कर दी है। यह सभ्य इंसान के लिए उचित नहीं है। मुझे शबाना आजमी के लिए दुख होता है कि उन्होंने उम्मीद खो दी है। मैं उनकी आलोचना नहीं कर रहा। जिस तरह से पुलवामा हमले के बाद उन्होंने निराशा। जताई उससे मुझे काफी दुख हुआ है। शबाना काफी निराश लग रही हैं।

shabana azmi and javed akhtar cancel karachi tour- back to bollywood

बता दें कि काउंसिल 23-24 फरवरी को कैफी आज़मी की जन्मशती मना रही है, जिसमें दुनियाभर के देशों के कई प्रसिद्ध कवि और साहित्यकार आने वाले हैं। बता दें के श्रीनगर राजमार्ग पर हुए आतंकवादी हमले के बाद कलाकारों ने ट्विटर पर ट्वीट कर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की। इन दोनों ने अपने कराी दौरे को रद्द करने के बारे में भी बताया। शबाना ने ट्वीट कर लिखा- इन सालों में पहली बार मुझे मेरा विश्वास कमजोर होता नजर आया कि लोगों के बीच संपर्क होने से सत्ता प्रतिष्ठान को सही काम करने पर मजबूर किया जा सकता है। हमें सांस्कृतिक आदान-प्रदान रोकना होगा।


<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: