Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

पाकिस्तान में जन्मी थी बॉलीवुड की पहली खलनायिका, एक कांटे ने ले ली थी जान

Kuldeep Kaur- पाकिस्तान में जन्मी थी बॉलीवुड की पहली खलनायिका, एक कांटे ने ले ली थी जान

<-- ADVERTISEMENT -->




बॉलीवुड की फिल्मों में अपने एक से बढ़करएक ख़तरनाक खलनायकों को देखा होगा कुछ के तो नाम भी आपको याद होंगे, लेकिन जब बात आती है खलनायिका की तो शायद ही आप एक नाम भी बता सकें, तो दोस्तों आज आप लोगो को हम हिंदी सिनेमा की पहली खलनायिका के बारे में बताने जा रहे हैं।
kuldeep kaur- backtobollywood

3 फरवरी 1927 को पाकिस्तान के शहर लाहौर, पंजाब, ब्रिटिश भारत में एक समृद्ध जाट परिवार में जन्मी बॉलीवुड की सबसे पहली खलनायिका कुलदीप कौर एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री थी, जो हिंदी और पंजाबी फिल्मों में काम करती थी उन्हें फिल्मों में नकारात्मक भूमिकाओं के लिए जाना जाता है, वह भारतीय सिनेमा की सबसे ज़बरदस्त खलनायिका और अभिनेता प्राण के विपरीत के रूप में उद्धृत किया गया था।

kuldeep kaur- backtobollywood

महज़ 14 साल की उम्र में उनकी शादी महाराजा रणजीत सिंह की सेना के जनरल कमांडर जनरल शाम सिंह अटारीवाला के पोते मोहिंदर सिंह सिद्धू से हो गई थी और वह 16 साल की में माँ बन गई थी अपने 12 साल के फ़िल्मी करियर में उन्होंने 100 से ज्यादा फ़िल्मों में किया था, लेकिन एक अजीब हादसे ने बहुत ही कम उम्र में उनकी जान ले ली।

kuldeep kaur- backtobollywood

दरअसल शिर्डी जाते समय उनके पैर में कांटा चुभ गया था लेकिन अपनी धुन में मस्त और बेपरवाह कुलदीप ने इसकी ज़रा सी भी परवाह नहीं की और उन्हें इसी से सेप्टिक हो गया इसी सेप्टिक ने कुछ वक़्त बाद उनकी जान ले ली। उन्होंने कई सफल फिल्मों में काम किया था जैसे ज़िद्दी, बैजू बावरा, एक थी लड़की और अनारकली।

kuldeep kaur- backtobollywood

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: