Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

इस सुपरहिट फिल्म में इस्तेमाल किए गए थे असली हथियार, प्रधानमंत्री ने दी थी फिल्म की मंजूरी

Interesting facts about Border Movie. इस सुपरहिट फिल्म में इस्तेमाल किए गए थे असली हथियार, प्रधानमंत्री ने दी थी फिल्म की मंजूरी

<-- ADVERTISEMENT -->




जब भी कोई फ़िल्म बनती है तो उसमें नकली वस्तुओं का प्रयोग किया जाता है लेकिन क्या आपको मालूम है बॉलीवुड की एक ब्लॉकबस्टर फ़िल्म के निर्माण में असली हथियारों का प्रयोग किया गया था तो आइए जानते है इस फ़िल्म के बारें में।
border-movie
1971 के भारत और पाकिस्तान के युद्ध पर आधारित जे पी दत्ता की फिल्म 'बॉर्डर' अबतक की सबसे बड़ी देशभक्ति पर बनी फिल्म है 1997 में रिलीज़ हुई ये फिल्म सुपरहिट थी जे पी दत्ता ने इस फिल्म को अपने भाई को समर्पित करते हुए बनाई थी जो इंडियन एयरफोर्स के पायलट थे और उनकी मृत्यु 1987 में मिग विमान दुर्घटना में हुई थी।
border-movie
इस फ़िल्म को भारत-पाकिस्तान के असली युद्ध स्थल की जगह ही फिल्माया गया था फिल्म में प्रयोग किये गए सभी हथियार भी असली थे इसके आलावा मिलिट्री जीप और खास तौर पर हॉकर हंटर फाइटर प्लेन को शूटिंग के लिए तैयार किया गया था जे पी दत्ता ने इस फिल्म को बनने के लिए उस वक़्त के मौजूदा प्रधानमंत्री पी वी नरसिम्हा राव से इजाजत ली थी।
border-movie
इस फिल्म में कई बड़े कलाकारों ने काम किया था जैसे सनी देओल, सुनील शेट्टी, अक्षय खन्ना, जैकी श्रॉफ, पुनीत इस्सर, कुलभूषण खरबंदा, पूजा भट्ट, तब्बू और राखी गुलज़ार।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: