Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

--Advertisement--

13 की उम्र में की पहली फिल्म, नवाब से रचाई शादी, 2700 करोड़ की मालकिन है ये अभिनेत्री

Sharmila Tagore Lifestyle Property Marriage Story. 13 की उम्र में की पहली फिल्म, नवाब से रचाई शादी, 2700 करोड़ की मालकिन है ये अभिनेत्री

<-- ADVERTISEMENT -->

मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री शर्मिला टैगोर के बारे में तो आप सभी जानते होंगे। शर्मिला टैगोर ने भारतीय क्रिकेटर और पटौदी खानदान के नवाब मंसूर अली खान से शादी की। शर्मिला टैगोर भोपाल के नवाब की बेगम बन गई। शर्मिला टैगोर का जन्म हैदराबाद, आंध्र प्रदेश के एक हिंदू बंगाली परिवार में हुआ था। शर्मिला के पिताजी गितिन्द्रनाथ टैगोर एल्गिन मिल्स के ब्रिटिश इंडिया कंपनी के मालिक के महाप्रबंधक थे। बता दें कि शर्मिला ने 13 साल की उम्र में पहली फिल्म बनाई। उस समय वे पढ़ाई कर रही थी। शर्मिला टैगोर ने अभिनय करियर की शुरुआत बंगाली फिल्म अपुर संसार से की थी।

sharmila tagore- back to bollywood


2700 करोड़ की संपत्ति की हैं मालकिन 


शर्मिला टैगोर पटौदी खानदान की बहू है। शर्मिला टैगोर की संपत्ति की देखभाल उनकी बेटी संभालती हैं। शर्मिला को अपनी संपत्ति के बारे में खुद नहीं पता होगा कि उनकी कितनी प्रॉपर्टी है। मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, शर्मिला टैगोर की अनुमानित संपत्ति लगभग 2700 करोड़ रुपए की है। इस संपत्ति में ज्यादातर हवेलियां हैं, जिनकी कीमत करोड़ों में है। शर्मिला की संपत्ति की देखभाल सैफ की बहन सबा अली खान करती हैं।

sharmila tagore- back to bollywood

बता दें कि शर्मिला और मंसूर अली खान की पहली मुलाकात एक पार्टी में हुई थी। उनके किसी दोस्त ने इन दोनों की मुलाकात करवाई। पहली मुलाकात में ही मंसूर अली खान शर्मिला टैगोर पर फिदा हो गए थे। बता दें कि मंसूर अली खान ने शर्मिला को प्रपोज किया। उन्होंने शर्मिला को एक के बाद एक 7 रेफ्रिजरेटर भी भेजे थे। इस बात की जानकारी उनकी बेटी सोहा अली खान ने एक मीडिया इंटरव्यू के दौरान दी थी।


sharmila tagore- back to bollywood

लेकिन शर्मिला फिर भी नहीं मानी। इसके बाद मंसूर अली खान ने शर्मिला को 4 बार गुलाब के फूल भेजे तो आखिर में शर्मिला मान गई और उनसे निकाह कर लिया। शादी करने के बाद शर्मिला ने अपना नाम बदल लिया और शर्मिला टैगोर से अपना नाम आयशा सुल्तान रख लिया। लेकिन वे आज भी दुनिया में शर्मिला टैगोर के नाम से ही मशहूर हैं।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: