Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

'रिफ्यूजी' से पहले इन 6 फिल्मों से होने वाला था अभिषेक बच्चन का बॉलीवुड डेब्यू

Prior to Refugee this 6 films were supposed to be Abhishek Bachchan s Bollywood debut.

<-- ADVERTISEMENT -->




अभिषेक बच्चन एक ऐसे एक्टर है जो बॉलीवुड में अपने पिता अमिताभ बच्चन के जैसा नाम नहीं कमा पाए। कई लोगो का तो ये मानना है की अभिषेक ने बॉलीवुड में आकर अपने पिता का नाम खराब किया है। अभिषेक ने साल 2000 में 'रिफ्यूजी' से फिल्मों में एंट्री ली थी। लेकिन करियर किसी शुरुआत में अभिषेक ने कभी ये नहीं सोचा होगा की फिल्मों के जरिए कुछ खास कमाल नहीं कर पाएंगे। 


दरअसल, एक सुपरस्टार के बेटे होने के नाते दर्शकों को अभिषेक से कई उम्मीदें थी। लेकिन अपने पिता जैसा करिश्मा नहीं दिखा पाए। 'रिफ्यूजी' से कई सालों पहले ही अभिषेक के डेब्यू की तैयारी शुरू हो गई थी। 'रिफ्यूजी' से पहले अभिषेक 6 फिल्मों से डेब्यू करने वाले थे। लेकिन ये फिल्में किसी ना किसी वजह से बंद हो गई।

'रिफ्यूजी' से पहले इन 6 फिल्मों से होने वाला था अभिषेक बच्चन का बॉलीवुड डेब्यू।

दिल चोर


रिफ्यूजी से पहले अभिषेक फिल्म 'दिल चोर' से डेब्यू करने वाले थे। इस फिल्म में अभिषेक के अपोजिट करीना कपूर को कास्ट किया गया था। साउथ फिल्म 'राजा' की इस हिंदी रीमेक को सतीश कौशिक डायरेक्ट कर रहे थे। जबकि बोनी कपूर प्रोड्यूस करने वाले थे। लेकिन ये फिल्म शुरू होने से पहले ही बंद हो गई थी। जिसकी वजह बताई गई की फिल्म के कई कॉमेडी सीन्स को डेविड धवन ने अपनी फिल्म जोड़ी नंबर 1 में यूज कर लिए थे।

उम्मीद


'रिफ्यूजी' से पहले बंटी वालिया साल 1996 में फिल्म 'उम्मीद' से अभिषेक को लॉन्च करने वाले थे। माल्टा बोत ट्रेजेडी पर बन रही इस फिल्म में अभिषेक के साथ संजय दत्त भी नजर आने वाले थे। लेकिन ये फिल्म भी बनने से पहले ही बंद हो गई। बाद में इसी कहानी पर अमितोज मन ने फिल्म 'काफिला' का निर्माण किया। साल 2002 में आई इस फिल्म में सनी देओल नजर आए थे।

पुरुषार्थ


आदित्य चोपड़ा साल 1998 में अभिषेक बच्चन को अपनी फिल्म 'पुरुषार्थ' से लॉन्च करने वाले थे। इस फिल्म में उन्होंने अभिषेक के साथ अमिताभ, जया और शाहरुख़ को लीड रोल में कास्ट किया था। लेकिन अभिषेक ने ये फिल्म छोड़ दी। क्योंकि वे उस समय जे पी दत्ता की फिल्म 'आखिरी मुगल' फिल्म कर रहे थे। लेकिन बाद में ये फिल्म भी नहीं बन पाई।

आखिरी मुगल


जे पी दत्ता की फिल्म 'आखिरी मुगल' से अभिषेक का बॉलीवुड डेब्यू तय माना जा रहा था। कहा जा रहा था की अभिषेक की डेब्यू फिल्म में उनके पिता अमिताभ भी नजर आने वाले थे। लेकिन किन्हीं कारणों से जे पी दत्ता की ये फिल्म नहीं बन पाई।

सूर्यवंशम


फिल्म 'सूर्यवंशम' में अमिताभ का डबल रोल था। लेकिन पहले फिल्म में अमिताभ के बेटे के किरदार में अभिषेक बच्चन को ही कास्ट किया गया था। हालांकि वे बात संभव ना हो सकी। यही वजह रही की फिल्म में बाप और बेटे दोनों के किरदार अमिताभ ने ही निभाए थे।

बेटा नंबर 1


साल 1999 में वासु भगनानी अपनी फिल्म 'बेटा नंबर 1' से अभिषेक को बॉलीवुड में लॉन्च करने जा रहे थे। लेकिन बाद में वासु ने इस फिल्म को बनाने का इरादा बदल दिया।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: