विनोद खन्ना की जयंती: सबसे यादगार प्रदर्शन जो प्रशंसकों को आज तक याद है - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

विनोद खन्ना की जयंती: सबसे यादगार प्रदर्शन जो प्रशंसकों को आज तक याद है

Vinod Khanna Birth Anniversary: Most memorable performances that fans cherish till date.

<-- ADVERTISEMENT -->



विनोद खन्ना की जयंती
बॉलीवुड अभिनेता विनोद खन्ना भारतीय फिल्म उद्योग में सबसे प्रसिद्ध अभिनेताओं में से एक थे। वह बॉलीवुड में मूल हंक के रूप में जिस पर महिलाएं पागल होती थीं। बड़े पर्दे और पॉवर-पैक्ड व्यक्तित्व पर अभिनेता के शानदार अभिनय कौशल ने हमेशा लोगों को उस पर गर्व करने के लिए छोड़ दिया। विनोद खन्ना का निधन 70 वर्ष की आयु में उन्नत मूत्राशय कार्सिनोमा के कारण हुआ।


विनोद खन्ना ने अपने करियर की शुरुआत 1968 में प्रदर्शित फिल्म मन का मीत में प्रतिपक्षी की भूमिका निभाकर की थी, जिसमें सुनील दत्त ने भी काम किया था। उन्होंने आन मिलो सजना, सच्चा झूठा, पूरब और पाश्चिम, मस्ताना, मेरा गाँव मेरा देश, एलां और अन्य जैसी फिल्मों में खलनायक की भूमिका निभाई। हालांकि, उन्होंने विभिन्न प्रकार के पात्रों को निभाकर अपनी बहुमुखी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। उनकी 74 वीं जयंती पर, हम स्मृति लेन पर चलते हैं और उनके सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन और फिल्मों को याद करते हैं।

मेरा गाँव मेरा देश



विनोद खन्ना ने 1971 में राज खोसला की on मेरी गाँव मेरा देश ’में एक डाकू की भूमिका निभाई और बहुत बड़ी सराहना की। उन्होंने धर्मेंद्र के सामने भूमिका का निबंधन किया।

अचानक

1973 में, विनोद खन्ना ने अचनाक में मेजर रणजीत खन्ना का किरदार निभाया और दिल जीत लिया। यह फिल्म एक कमांडर कावासा मानेकशॉ नानावती पर आधारित थी, जो एक नौसेना कमांडर थी, जिसे उसकी पत्नी के प्रेमी प्रेम आहूजा की हत्या की कोशिश की गई थी।

अमर अकबर एंथोनी



अमर अकबर एंथोनी आज भी लोगों के दिलों पर राज करते हैं क्योंकि वे इसे बार-बार देखते हैं। फिल्म स्टार अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर, विनोद खन्ना के साथ थे, जिन्होंने एक धर्मी पुलिस अधिकारी के चरित्र पर निबंध किया था जो बचपन में अपने भाइयों से अलग हो गया था।

दयावान

विनोद खन्ना ने आध्यात्मिक गुरु ओशो के आश्रम के लिए प्रस्थान किया और पांच साल तक फिल्मों में अभिनय नहीं किया। दयावान के साथ, उन्होंने अपनी वापसी की और अपने प्रशंसकों को अवाक छोड़ दिया। फिल्म में, उन्होंने एक उदार गैंगस्टर की भूमिका निभाई, जो अपने जीवन को अपने से कम भाग्यशाली लोगों की मदद करने के लिए समर्पित कर देता है।

हाथ की सफाई

विनोद खन्ना को हाथ की सफाई में उनकी भूमिका के लिए फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का पुरस्कार मिला। फिल्म में हेमा मालिनी, रणधीर कपूर, सिमी गरेवाल, रणजीत और सत्येन कप्पू भी थे।

देखें Dahi Chicken बनाने का सबसे आसान तरीका, केवल Chicken Masala के इस्तेमाल से बनाएं लाजवाब दही वाला चिकन 





Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: