क़ुर्बान हुआ: चाहत की चिंता करता है नील, जानें वजह - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

क़ुर्बान हुआ: चाहत की चिंता करता है नील, जानें वजह

क़ुर्बान हुआ: चाहत की चिंता करता है नील, जानें वजह

<-- ADVERTISEMENT -->



क़ुर्बान हुआ

चाहत अपने कमरे में प्रार्थना कर रही है, वह सरस्वती की हत्या के पीछे उस व्यक्ति का नाम ढूंढने के लिए अडिग है, जब वह अपने पिता को बेगुनाह साबित कर पाएगी, वह बताती है कि उसकी माँ सही है और इंसान ही अल्लाह को याद रखें जब वे मुसीबत में होते हैं, तो वह उल्लेख करता है कि जब वह बच्चा था तो वह प्रार्थना करने का बहाना बना सकता है और आलसी है, लेकिन वह बाबा की शिक्षाओं का पालन करने की कोशिश करता है और हर बार प्रार्थना करता है, वह याद करता है जब बाबा पैसे के लिए पूछ रहा था। उसने उसे दिया जिसके बाद उसने उसे अपने पिता के लिए प्रार्थना करने के लिए कहा, उसे याद है कि कैसे उसने कहा कि उसे दिन में पांच बार प्रार्थना करने की कोशिश करनी चाहिए और अपने पिता के लिए प्रार्थना करना चाहिए क्योंकि बच्चे की प्रार्थना माता-पिता के लिए सबसे प्रभावी है, उसे मिलती है समय देखकर चौंक गए और उस कुएं की तरफ भागे जहां नावी के प्रेमी ने उसे मिलने के लिए कहा।


नील सोफे पर सो रहा है, जहां वह एक सपना देखता है जहां चाट गिर रहा है या चोट लग रही है, वह देखता है कि वह गिर रहा है और यहां तक ​​कि उसकी मां भी गिर गई है, वह फिर देखता है कि चौथाई से एक चहत किसी व्यक्ति द्वारा कुएं में फेंक दिया जाता है और वह सपने से उठने में उसकी मदद करने में सक्षम नहीं है, वह यह नहीं समझ पा रहा है कि उसने इस तरह के सपने को क्यों देखा, इस बारे में चिंतित है कि चाट कहां है, वह नीचे चला जाता है और यह देखकर हैरान रह जाता है कि हर कोई परिवार के सदस्यों के बारे में चर्चा कर रहा है और नाभि कितनी भाग्यशाली है, गोदम्बरी ने व्यास जी को एक साड़ी दिखाई, जो वह अपनी बेटी के लिए लाई थी, जिसमें व्यास जी कहते हैं कि वह आज भी बहुत सुंदर लग रही थी।

व्यास जी ने जमुना को आदेश दिया कि वे अपने परिवार की फोटो अखबार के संपादक को दे दें क्योंकि वह अपने अखबार के लिए एक फोटो चाहता है, जमुना यह कहते हुए उत्साहित हो जाती है कि वह यह सुनिश्चित कर लेगी कि घर वास्तव में अच्छी तरह से सजाया गया है, चाहत यह कहते हुए नीचे आती है कि वह उसकी देखभाल करेगी सम्पूर्ण अलंकरण, गोदम्बरी ने चाहत को रोशनी लेने और घर की सजावट शुरू करने का आदेश दिया, नील ने चाहत को रोकने की कोशिश की लेकिन जमुना ने उससे भोजन की सूची पूछी, जिसकी उन्हें समारोह में आवश्यकता थी, नील ने उसे रोकने की कोशिश की, लेकिन व्यास ने उसे आदेश दिया कि वह अवयवों की सूची कम से कम बताएं।

चाहत रोशनी को इस बीच सेट करना शुरू कर देती है कि उसका एक कतरा गिर जाता है, चाहत फिर से इसे ठीक किए बिना इसे सही करने की कोशिश करती है कि यह टूट गया है, नील ने जल्दी से उसे सूची सौंपने की कोशिश की, हालांकि जमुना ने उससे अपनी सूची रखने के लिए कहा क्योंकि वे इस बात की पुष्टि करने में सक्षम होंगे कि क्या कुछ है वह गायब है, फिर वह चाट, जमुआना के लिए चलता है कि वह अपनी पत्नी से दस मिनट के लिए भी अलग नहीं रह सकता है।

जब नील कमरे में पहुँचता है तो चाट रोशनी ठीक कर रहा होता है, चाहत उससे पूछती है कि वह कैसा लग रहा है और उसे चालू करने की कोशिश करता है लेकिन जब वह उन दोनों को जोड़ता है तो वह कांपने लगती है, नील को लगता है कि चाहत बिजली के झटके से पीड़ित है लेकिन चाट ने कहा कि यह था बस एक शरारत और वह वास्तव में आसानी से मूर्ख बनाया जा सकता है। वे बात कर रहे हैं जब गोदम्बरी नील को दरवाजे पर एक नील को जाने और ठीक करने के लिए आदेश देती है, तो वह यह भी उल्लेख करती है कि व्यास जी चाहत को बुला रहे हैं जो नील को कुछ भी सुने बिना छोड़ देता है।

नाभि वास्तव में उस आभूषण से खुश है जो उसकी मां ने उसके लिए लाया है, गोदंबरी पूछती है कि क्या वह ठीक है कि वह बलेक से शादी नहीं करने जा रही है, नाभि का उल्लेख है कि यह मामला नहीं है क्योंकि परिवार के पास बहुत पैसा है और वह होगा एक खुशहाल जीवन जीने में सक्षम, गोदम्बरी उससे पूछती है कि अगर वह बलेक से शादी करने में सक्षम नहीं है, तो क्या यह समस्या होगी, नाभि कार्य करता है जैसे कि चिंता करने की कोई बात नहीं है और वह परिवार में शादी करने के बाद भी खुश रहेगा जो उनके पास आया था मकान।

सुनीता भी इस बात पर अपनी खुशी दिखाती हुई कमरे में प्रवेश करती है कि नाभि जल्द ही शादी कर लेगी, नाभि उस बैग पर संकेत देती है जिसे उसने अपने बिस्तर के पीछे रखा है, सुनीता का जवाब है कि नावेली शादी कर रही है और उसका प्रेमी उससे हाथ मांगने भी नहीं आया है। विवाहिता, गोदंबरी उसे यह कहते हुए धमकी देती है कि उसे उससे इस तरह की बात नहीं करनी चाहिए।

नील घर की सजावट कर रहा है, वह सोचता है कि वह उखाड़ फेंक सकता है क्योंकि उसे कोई बिजली का झटका नहीं लगा था, जमुना ने कहा कि वह भी बड़ी हो रही है क्योंकि वह अपने घुटनों में दर्द महसूस कर रही है, मौका देखकर टोकरी उसके बारे में बता रही है। वह घर को सजाने के लिए एक होगी, वह उसे रोकती है लेकिन वह कहती है कि वह उसे यह जानकर काम नहीं करने दे सकती कि वह ठीक नहीं है और जैसा कि उसकी बेटी है वह उसे काम नहीं करने दे सकती, वह फूलों को लटकाना शुरू कर देती है और अपने घुटनों को मोड़ देती है लेकिन तब नील उसे पकड़ता है, वह उसे कमरे में ले जाता है और पूरा सपना समझाता है।

चाहत ने यह कहकर उसका मजाक बनाना शुरू कर दिया कि उसकी माँ ठीक कह रही थी कि शाम को सो नहीं जाना चाहिए, व्यास जी ने उसे फोन किया, चाहत ने पूछा कि वह व्यास जी को इंतजार नहीं करवाता है, जब वह चाहत को छोड़ने के लिए कहती है कि वह समझ नहीं पाती है एक बात। वह तुरंत पूछता है कि यह क्या है, वह बताती है कि वह समझ नहीं पा रही है कि वह अपने सपनों में क्यों आ रही है, नील को भी लगता है कि वह सच कह रही है क्योंकि यह संदिग्ध है।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

TV Celebs

TV Serials

Post A Comment:

0 comments: