जानिए वेटरन एक्ट्रेस राम्या कृष्णन के बारे में - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

जानिए वेटरन एक्ट्रेस राम्या कृष्णन के बारे में

जानिए वेटरन एक्ट्रेस राम्या कृष्णन के बारे में

<-- ADVERTISEMENT -->



राम्या का जन्म 15 सितंबर 1970 को चेन्नई में हुआ था। वह एक हिंदू परिवार से है। उसके माता-पिता कृष्णन और माया हैं। उसकी एक छोटी बहन है जिसका नाम विनय है। लोकप्रिय कॉमेडियन चो रामास्वामी उनके चाचा हैं। उसे डांस करना और खाना बनाना बहुत पसंद है। उन्होंने चेन्नई के एक स्थानीय स्कूल से प्राथमिक और उच्च विद्यालय की पढ़ाई पूरी की। उसने भरतनाट्यम, कुचिपुड़ी और नृत्य के कई अन्य रूपों को सीखा। वह जयललिता की कट्टर प्रशंसक हैं और उन्हें रोल मॉडल के रूप में मानती हैं।


उन्हें बचपन से ही नृत्य और अभिनय में दिलचस्पी थी। वह इतनी मिलनसार स्वभाव वाली और दयालु महिला है। वह कई भाषाओं जैसे तमिल, तेलुगु, हिंदी, कन्नड़, शिरलम और अंग्रेजी को जानती हैं। उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 14 साल की उम्र में एक तमिल फिल्म वेल्लई मानसु में सह-कलाकार वाई जी महेंद्र के साथ की थी। उन्होंने कई तमिल फिल्मों में अभिनय किया, जैसे राजा इंग राजा, माथंगल इज़ु, वा अरुगिल वा, नल्ला कालम पोरंदाचू, थम्बी थंगा कांबी आदि। उन्होंने 1985 में तमिल परता ज्ञानबगम इलियाओ में दोहरी भूमिकाओं में अभिनय किया। राम्या ने 1984 में फिल्म कंचू कगडा से टॉलीवुड में अपनी शुरुआत की। उनकी कुछ लोकप्रिय तेलुगु फिल्में बावा मरुदुला सांवल, गोपाल राव गारी अब्बाई, जेलर गारी अब्बाई, कांटे कुथुर्न कनु, लव स्टोरी 1999 आदि हैं।

उन्होंने फिल्म से चंदन में डेब्यू किया। 1988 में शक्ति। उनकी कुछ कन्नड़ फ़िल्में हैं, मंगलयम तंतुननैना, यारे नी अभिमनी, बा बारो रसिका, स्वीटी नन्ना जोड़ी, अंजनी पुत्रा आदि। उन्होंने 1993 में फ़िल्म ख़ाल नायक से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की। उनकी लोकप्रिय हिंदी फ़िल्में हैं बडे मियाँ। छोटे मियाँ, वज़ूद, बनारसी बाबू, लोहा, क्रिमिनल आदि उन्होंने कुछ मलयालम फ़िल्मों जैसे आकाश गंगा 2, ओरे कदल, अनुरागी, नेरम पुल्लुम्बोल आदि में अभिनय किया। वह कई तमिल और तेलुगु रियलिटी शो में अतिथि के रूप में भी काम कर चुकी हैं। उन्होंने बाहुबली फिल्म में शिवगामी देवी की भूमिका से बहुत प्रसिद्धि प्राप्त की। उन्होंने 2003 में पसुपुलेटी कृष्णा वामसी से शादी की। उनका एक बेटा है जिसका नाम ऋत्विक है। उन्होंने "सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री" और "सर्वश्रेष्ठ सहायक भूमिका" के लिए कई पुरस्कार जीते।

NAVRATRI SPECIAL - जानिए लौकी की खीर कैसे बनाते हैं ! 






Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: